क्राइम ब्रांच ने 56 लाख का गांजा और हथियारों सहित दबोचा तस्कर

Monday, May 13, 2019 - 08:17 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : उड़ीसा से गांजा लेकर चंडीगढ़ आ रहे इनोवा सवार तस्कर को क्राइम ब्रांच ने शास्त्री नगर लाइट प्वाइंट के पास दबोच लिया। आरोपी की पहचान बापूधाम निवासी 37 वर्षीय मिंटू के रूप में हुई। मिंटू के पास 32 बोर का पिस्टल, पांच कारतूस और इनोवा से गांजा के 14 बैग बरामद हुए। कुल 280 किलो गांजा बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 56 लाख रुपए आंकी गई है। 

आरोपी ने गांजा ट्राईसिटी में महंगे दामों पर सप्लाई करना था। क्राइम ब्रांच ने मिंटू के खिलाफ एन.डी.पी.एस. और आर्म्स एक्ट का मामला आई.टी. पार्क में दर्ज करवाकर उसे जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। उस पर पहले भी गैम्बलिंग, दंगा, धोखाधड़ी समेत 5 एफ.आई. आर. दर्ज हैं। 

उड़ीसा से चंडीगढ़ तक कहीं नहीं हुई चैकिंग?
नशा तस्कर मिंटू ने पूछताछ में बताया कि उसने गांजा ट्राइसिटी में सप्लाई करना था। वह गांजा उड़ीसा से इनोवा में छिपाकर लाया था। हैरानी यह है कि उड़ीसा से चंडीगढ़ पहुंचने के दौरान तस्कर की गाड़ी को किसी भी राज्य की पुलिस ने चेक नहीं किया। 

पुलिस ने बताया कि मिंटू उड़ीसा से गांजा बहुत कम दामों पर लेकर आया है। उसने ट्राईसिटी में पुडिय़ा बनाकर इसे था। कुछ समय पहले भी मिंटू के मामा पप्पू को भी पुलिस ने प्रतिबंधित इंजैक्शनों के साथ दबोचा था।

जल्द अमीर बनने के चक्कर में बन गया तस्कर :
पुलिस ने बताया कि तस्कर मिंटू सैक्टर-26 सब्जी मंडी में फ्रूट बेचता है। उसने फल-सब्जी बेचने वालों को रुपए ब्याज पर देने शुरू किए। ब्याज से अच्छी कमाई होने लगी इसलिए उसने रुपए ज्यादा ब्याज पर देने के लिए जल्द से जल्द मोटी कमाई करने की ख्वाहिश पाल ली। इसी चक्कर में उसने ट्राईसिटी में नशा तस्करी का धंधा शुरू कर दिया और मोटी रकम कमा कर ब्याज पर पैसे दे रहा था। 

सब्जी मंडी में फ्रूट वैंडर का काम करता है आरोपी :
क्राइम ब्रांच के एस.पी. विनीत कुमार ने प्रैस कॉन्फ्रैंस में बताया कि लोकसभा चुनाव के चलते क्राइम ब्रांच की टीम रविवार को आई.टी. पार्क थाना क्षेत्र में पैट्रोलिंग कर रही थी। इस दौरान सूचना मिली कि बापूधाम निवासी मिंटू हथियार लेकर इनोवा गाड़ी में किशनगढ़ से शास्त्री नगर लाइट प्वाइंट की तरफ आ रहा है। 

क्राइम ब्रांच इंस्पैक्टर अमनजोत के नेतृत्व में लाइट प्वाइंट के पास नाका लगाया था। नाके पर पुलिस ने सिल्वर रंग की इनोवा कार रोकी तो उसमें मिंटू बैठा हुआ था। पुलिस ने मिंटू को इनोवा से बाहर निकालकर उसकी तलाशी ली। उसके पास 32 बोर का पिस्टल और पांच कारतूस बरामद हुए। 

क्राइम ब्रांच ने आरोपी को हिरासत में लिया और इनोवा को चेक किया। गाड़ी में सीटों के नीचे 14 बैग रखे हुए थे। पुलिस ने जब बैग खोले तो उनके अंदर 280 किलो गांजा मिला। क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार कर पिस्टल, कारतूस और गांजा को जब्त कर लिया। पूछताछ में पता चला कि मिंटू सब्जी मंडी में फ्रूट वैंडर का काम करता है। 

Priyanka rana

Advertising