12वीं रिजल्ट : ट्राईसिटी टॉपर्स में पंचकूला के स्कूल से किसी स्टूडैंट का नाम नहीं शामिल

Friday, May 03, 2019 - 12:36 PM (IST)

पंचकूला(आशीष) : सी.बी.एस.ई. के 12वीं के रिजल्ट में ट्राईसिटी टॉपर की लिस्ट में पंचकूला के किसी स्कूल के स्टूडैंट का नाम शामिल है। अगर पंचकूला के टॉपरों की बात करें तो 4 सब्जैक्ट्स में से तीन भवन विद्यालय और एक सेंट सोल्जर का स्टूडैंट है। 

वहीं, अगर पंचकूला के सी.बी.एस.ई .के स्कूलों का पास प्रतिशत देखा जाए तो लगभग सभी स्कूलों का पास 100 प्रतिशत के करीब है। भवन विद्यालय की पास प्रतिशत 100 है और 50 प्रतिशत स्टूडैंट्स ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किए हैं। ऊधर सी.बी.एस.ई. के पंचकूला रीजन ऑफिस की ओर से रीजन व स्टेट वाइज आंकड़े नहीं तैयार करने की वजह से बच्चों व उनके अभिभावकों को टॉपर के बारे में नहीं पता चल सका। 

दीपाली जैन बनना चाहती है सी.ए. :
सैक्टर-16 सेंट सोल्जर स्कूल की दीपाली जैन ने 12वीं में 97.4 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। दीपाली ने बताया कि वह सी.ए. बनना चाहती है। दीपाली के पिता राजकुमार जैन बिजनैसमैन हैं और मां अनीता जैन हाऊस वाइफ हैं।

उसने बताया कि उसका टारगेट 98 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल करने का था। उसने बताया कि स्कूल व ट्यूशन के अलावा वह रोजाना रिवीजन के लिए 5 से 6 घंटे स्टडी करती थी। 

असमी करना चाहती हैं बी.ए. इंगलिश में पढ़ाई :
सैक्टर-15 भवन विद्यालय की ह्यूमैनिटीज टॉपर असमी बच्चों को पर्सनैलिटी डिवैल्पमैंट की ट्रेनिंग देना चाहती हैं। असमी ने बताया कि 99 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल करने का लक्ष्य था।

लेकिन पेपर में ज्यादा समय न मिलने की वजह से 98.2 अंक ही हासिल कर सकी। पिता प्रवीण गांधी आई.बी. में हैं और मां मीनाक्षी लैक्चरार हैं। आगे दिल्ली यूनिवर्सिटी से बी.ए. इंगलिश ऑनर्स की पढ़ाई करना चाहती है। 

नैंसी डॉक्टर बन लोगों की करना चाहती है सेवा :
सैक्टर-15 भवन विद्यालय की मैडीकल टॉपर नैन्सी गर्ग एम.बी.बी.एस. करना चाहती है और डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है।

उसने मैडीकल में 95.8 प्रतिशत अंक हासिल किया। नैन्सी ने बताया कि स्टडी कभी लेट नाइट नहीं करनी चाहिए बल्कि रात को सोना चाहिए, ताकि दिमाग को रिलैक्स मिले। 

आर्यनपाल ने 423 मैडल हासिल किए :
पिछले 5 साल से स्केटिंग में अंडर-16 के नैशनल चैम्पियन आर्यनपाल सिंह ने मैडीकल में 82 प्रतिशत अंक हासिल किए हंै। बेहतरीन स्केटर होने की वजह से उन्हें 2014 में राष्ट्रपति ने सम्मानित किया था।

आर्यनपाल ने बताया कि उनका ओम्लिपिक में देश के लिए गोल्ड मैडल जीतने का सपना है। अब तक 16 नैशनल और 20 से ज्यादा स्टेट चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है। इसमें 25 से ज्यादा मैडल जीते हैं। राष्ट्रीय,स्टेट,जिला और लोकल टूर्नामैंट में अभी तक 423 मैडल प्राप्त कर चुका है। 

आशुतोष का इंजीनियर बनने का सपना :
सैक्टर-15 भवन विद्यालय के आशुतोष सिंगला ने नॉन मैडीकल 97.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हंै। वह आगे जाकर इंजीनियर बनना चाहता है। 

Priyanka rana

Advertising