दो बिजनेसमैन से 9.74 लाख ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Thursday, Apr 18, 2019 - 09:02 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : ऑनलाइन कॉस्मैटिक प्रोडक्ट बेचने के नाम पर दो बिजनेसमैन से नौ लाख 74 हजार रुपए ठगने वाले दो आरोपी को साइबर सेल ने गाजिबाद से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान विक्रम सिंह और राहुल के रूप में हुई। आरोपियों से पुलिस ने ठगी में इस्तेमाल मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया। साइबर सेल ने दोनों आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश किया, जहां से तीन दिन के पुलिस रिमांड भेजा गया। 

शिकायतकर्ता ने साइबर सेल को बताया कि वह कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का डिस्टीबूटर है। उसके पास कॉस्मैटिक सामान संबंधी फोन आया। बता दें कि साइबर सेल को दो मामलों में शिकायत मिली थी कि ऑनलाइन कॉस्मैटिक सामान बुकिंग के बदले में उनके खाते से 9.74 लाख रुपए की धोखाधड़ी हो गई। आरोपी वैबसाइट पर ऑनलाइन कास्मैटिक प्रोडक्ट दिखाकर लालच दिया। 

जब पीड़ित ने वैबसाइट पर प्रोडक्ट बुक किया तो उनके मोबाइल पर लिंक भेज देते थे। लिंक खोलते ही बैंक की डिटेल मांगी जाती है। जैसे ही पीड़ित ने उसमें बैंक अकाऊंट देता है तो उसके बाद खाते हैक कर कुल 9.74 लाख पर साथ साफ कर दिया। साइबर सेल ने एक अप्रैल को सैक्टर-19 थाने में मामला दर्ज करवाकर इंस्पैक्टर देवेंद्र सिंह की अगुवाई में टीम का गठन किया। पुलिस ने विक्रम और राहुल को काबू किया।

Priyanka rana

Advertising