अवैध हथियारों सहित दो युवक गिरफ्तार

Monday, Feb 11, 2019 - 11:34 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : पुलिस के स्टेट सपैशल अप्रेशन सैल द्वारा दो असला तस्करों को नाजायज असले सहित गिरफ्तार किए। भले ही पुलिस के किसी भी अधिकारी ने इन तस्करों के बारे में जानकारी होने से साफ इंकार किया है, लेकिन सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों के नाम जयकुश भट्टी उर्फ राहुल निवासी रामतीर्थ रोड अमृतसर तथा जसमीत सिंह निवासी नजदीक खालसा कालेज अमृतसर बताए जाते हैं। 

पुलिस द्वारा दोनों के कब्जे में से एक पिस्तौल तथा दो मैग्जीन तथा दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पता चला है कि स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल की पुलिस ने दोनों आरोपियों को लुधियाना रेलवे स्टेशन से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वे बिहार से ट्रेन में लुधियाना आ रहे थे।

रिमांड में होगा खुलासा, किससे लाते थे हथियार :
गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों को रविवार को मोहाली में डयूटी मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जिस दौरान दोनों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस अब रिमांड दौरान दोनों से पता लगाने की कोशिश करेगी कि वे बिहार में किससे यह असला लेकर आते थे। पुलिस को उनसे और खुलासे होने की संभावना है। 

अधिकारी बोले ‘हमें तो पता ही नहीं’ :
स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल द्वारा असले सहित पकड़े  दोनों आरोपियों के बारे में सोशल मीडिया पर बाकायदा वीडियो चल पड़ी तथा एक टी.वी. चैनल द्वारा खबर भी चला दी गई। 

वीडियो में दिखाए जाने मुताबिक स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल के मोहाली ऑफिस में से बाहर निकाल कर दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करने लेकर गई पुलिस। मोहाली अदालत में ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के सामने पेश भी कर दिया गया, लेकिन हैरानी की बात ये रही कि सैल के अधिकारी इस मामले बारे कोई भी जानकारी होने से साफ जवाब देते रहे।

बिहार से लाते थे असला :
पुलिस सूत्रों की जानकारी मुताबिक उक्त दोनों असला तस्कर बिहार से असला खरीद कर लाते थे और यहां पंजाब में लोगों को बेच देते थे। इस काम में वे पिछले लंबे समय से लगे हुए थे जो कि पहले भी कई बार पंजाब में हथियार सप्लाई कर चुके हैं।

Priyanka rana

Advertising