UP में परिवार को दिखाने के लिए महिला ने अगवा की थी बच्ची, काबू

Monday, Dec 10, 2018 - 12:07 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : एयरोसिटी में बन रही कोठियों में काम करने वाले प्रवासी मजदूर परिवार की महिला ने अपने यू.पी. में रह रहे परिवार में दिखावे के लिए अपने ही पड़ोसियों की छोटी बच्ची को अगवा कर लिया। बच्ची संदिग्ध हालत में गायब होने की सूचना मिलते ही पुलिस ने तलाश शुरू की तो बच्ची को अगवा कर ले जा रही महिला को दिल्ली से गिरफ्तार कर बच्ची को परिजनों के हवाले कर दिया।

4 दिसम्बर को प्रवासी मजदूर दीपक दास ने पुलिस को शिकायत में उसने बताया कि वह मूलरूप में बिहार का रहने वाला है और यहां एयरोसिटी में बन रही कोठियों में काम कर रहा है। कुछ दिन पहले 4 दिसम्बर को उसकी करीब तीन वर्षीय बेटी मंजली अचानक संदिग्ध रूप में गायब हो गई है। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि उन्हीं कोठियों में लेबर का काम कर रही सोनम नाम की महिला भी वहां से गायब हो गई है। 

पुलिस को पता चला कि सोनम बच्ची को ले यू.पी. की ओर रवाना हो चुकी थी और दिल्ली पहुंच चुकी है। पुलिस ने पीछा करके उसे दिल्ली जाकर दबोच लिया। उसे पुलिस स्टेशन सोहाना में लाया गया, जहां पर उसके खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 363 के तहत केस दर्ज कर लिया गया। इंस्पैक्टर तरलोचन सिंह, एस.एच.ओ. पुलिस स्टेशन सोहाना ने बताया कि हमने बच्ची को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है। सोनम को सोमवार को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।     

जेल में है पति :
पूछताछ में बच्ची को अगवा करने वाली महिला ने माना कि उसका पति एक चोरी के केस में जेल में है और उसकी बच्ची की मौत हो चुकी थी। अब उसने यू.पी. स्थित अपने गांव जाना था लेकिन उसके पास कोई बच्चा नहीं था। इसलिए उसने पड़ोसियों की बाहर खेल रही बच्ची को अपने साथ यू.पी. ले जाना चाहा ताकि वह अपने परिवार को दिखा सके कि उसके पास बच्चा है। लेकिन वह इस मकसद में कामयाब नहीं हो सकी।

Priyanka rana

Advertising