वरना कार से तीन क्विंटल नकली देसी घी सहित एक गिरफ्तार

Friday, Dec 07, 2018 - 11:57 AM (IST)

मोहाली(शर्मा/कुलदीप) : पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग की फूड सेफ्टी विंग की टीम द्वारा सांझे नाके पर चैकिंग दौरान तीन क्विंटल देसी घी बरामद किया। पुलिस ने कार में घी ले कर जाने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए आरोपी का नाम अशोक कुमार बताया जाता है जो कि बठिंडा का रहने वाला है। पंजाब फूड सेफ्टी कमिश्नर काहन सिंह पन्नू ने बताया कि मोहाली में फर्जी होलोग्राम और एगमार्क सर्टीफिकेशन वाला 3 क्विंटल नकली घी जब्त किया गया। 

सी.आई.ए. स्टाफ ने एक सफेद वरना कार रोकी थी, जिसमें नकली वेरका देसी घी के 25 डिब्बे थे, जिनमें 300 किलो घी ले जाया जा रहा था। वेरका प्लांट ने नकली होने की पुष्टि की और बठिंडा से वेरका अधिकारियों की टीम को प्रमाणिकता संबंधी जांच के लिए बुलाया गया, क्योंकि इस पर बठिंडा का पता लिखा था। 

देखने में आया कि पैकिंग पर जाली होलोग्राम और एगमार्क सर्टीफिकेशन और नकली लैवल लगा हुआ था। नमूने लेने के बाद सी.आई.ए. की टीम ने सारा स्टॉक जब्त कर लिया है। इससे पहले, एक और टीम ने खन्ना रेलवे रोड से देवकी नंदन देसी घी जब्त किया।  

180 रुपए प्रति किलो दिखाई थी कीमत :
इस पर देसी घी की कीमत 180 रुपए प्रति किलो दिखाई थी जबकि असली देसी घी की कीमत 350 रुपए प्रति किलो से कम नहीं है। इससे स्पष्ट था कि 50 रुपए प्रति किलो वाले पाल्म ऑयल जैसे वनस्पती तेल के साथ मिला कर बनाया था। जब्त किए स्टॉक में 72 आधा किलो वाले पैक, 14 एक किलो वाले पैक और 75 पैक 200 ग्राम वाले और 161 प्लास्टिक के डिब्बे शामिल हैं।
 

Priyanka rana

Advertising