कटर से गले और हाथ पर किया वार, बहादुरी दिखा बुजुर्ग महिला ने पकड़वाया आरोपी

Thursday, Sep 06, 2018 - 10:16 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : सैक्टर-20 निवासी शांतिरानी (68) के गले और हाथ पर कटर से वार कर हत्या का प्रयास करने के आरोप में सैक्टर-19 थाना पुलिस ने आरोपी अमित को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने दोपहर को घर की पहली मंजिल में कमरे में मौजूद शांतिरानी के गले पर कटर से वार कर घायल कर दिया था। 

शांतिरानी ने भी हिम्मत दिखाई और लहुलूहान हालत में आरोपी को जाने नहीं दिया। शांतिरानी आरोपी को पकड़े हुए ही बालकनी तक पहुंची और शोर मचा दिया। शोर सुन शांतिरानी का बेटा विक्रम और पड़ोसी तुरंत मौके पर पहुंचे और सभी ने अमित को काबू कर पहले तो उससे कटर छीना फिर उसकी धुनाई कर दी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और शांति रानी को सैक्टर-34 के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। शांतिरानी की गर्दन और कलाई पर गहरे घाव आए हैं। पुलिस को प्राथमिक जांच में मामला लूट और रंजिश का लग रहा है। 

घायल होने के बाद भी नहीं हारी हिम्मत, किया आरोपी का सामना :
बुधवार दोपहर शांतिरानी घर की पहली मंजिल पर कमरे में थी तो अमित वहां पहुंचा और उसने उन्हें 200 रुपए दिए। इसके बाद अमित चला गया लेकिन फिर आधे घंटे पहुंचा और 200 रुपए और देकर कहने लगा कि आप अंकल से फोन पर बात कर लो। उन्हें बता दो कि अमित ने और 200 रुपए दे दिए हैं। पैसे लेने के बाद जैसे ही शांतिरानी फोन करने लगी तो अमित ने कटर से उसकी गर्दन पर वार कर दिया। शांतिरानी ने मदद के लिए शोर मचाया और हिम्मत दिखाते हुए उन्होंने अमित को भी भागने का मौका नहीं दिया और उसे पकड़े रखा। 

वहीं तीसरी मंजिल पर काम करने वाली नौकरानी शोर सुनकर कमरे में पहुंची और शांति रानी को लहुलूहान देख मदद के लिए शोर मचाने लगी। शोर सुनकर घर की तीसरी मंजिल पर कमरे में बैठा शांतीरानी का बेटा विक्रम और आसपास के लोग घर के नीचे एकत्रित हो गए। आरोपी फरार होने के लिए शांतिरानी की कलाई पर भी कटर से वार किया पर लहुलूहान हालत में शांतिरानी ने आरोपी को पकड़े रखा और फिर जैसे-तैसे बालकनी तक पहुंची। 

इस दौरान शांतिरानी को लहुलूहान हालत में देख बेटा विक्रम और पडोसी तुरंत कमरे में पहुंचे। कमरे में घुसते ही सभी ने अमित को काबू कर उससे पहले कटर छीना और फिर उसकी धुनाई शुरू कर दी। इसके बाद सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और शांतिरानी को सैक्टर-34 स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया। डाक्टरों के अनुसार उनके गले और कलाई पर गहरे घाव आए हैं और इसमें रक्त भी ज्यादा बह गया है।

किस्त के पैसे देने आया था अमित :
अमित सैक्टर-22 में फोटोस्टेट की दुकान चलाता है। उसने शांति देवी के पति जो फाइनांस का काम करते है उनसे कुछ पैसे लिए थे और उसकी ही वह 200 रुपए की किस्त देने आया था। पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में यह वारदात लूट के इरादे से की गई जान पड़ रही है। आरोपी से भी पूछताछ की जा रही है। 

पुलिस का कहना है की शांतिरानी के बयान के बाद ही पता लगाया जा सकेगा की आखिर मौके पर उनकी अमित से क्या बात हुई थी। विक्रम की शिकायत पर अमित के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। हमले की वजह अभी सामने नही आया है। आरोपी से पूछताछ और डाक्टर द्वारा फिटनैस सर्टिफिकेट देने के बाद शांतिरानी के बयान होने के बाद ही वारदात का कारण सामने आ पाएगा।   

Priyanka rana

Advertising