पानीपत से लेकर आ रहे थे 10 किलो चरस, दो काबू

Thursday, May 31, 2018 - 12:27 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : एस.टी.एफ. ने दस किलोग्राम चरस सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम राजन तथा गुलाम नबी बताए जाते हैं। दोनों आरोपी जिला संगरूर के चौंक 786, मालेरकोटला के रहने वाले हैं। 

दोनों खिलाफ पुलिस स्टेशन एस.टी.एफ. फेज-4 मोहाली में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराओं तहत केस दर्ज कर लिया गया है। एस.टी.एफ. के एस.पी. राजिन्द्र सिंह सोहल ने बताया कि एस.टी.एफ. को गुप्त सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति काले रंग की स्विफ्ट कार में हरियाणा के पानीपत शहर से चरस लेकर आ रहे हैं। 

गुप्त सूचना के अधार पर ए.एस.आई. मलकीत सिंह की अगुवाई में पुलिस पार्टी ने लांडरां चौंक के नजदीक काबू कर लिया। आरोपियों की कार रोक कर तालाशी ली गई तो कार की डिग्गी में से चरस बरामद हुई जिसका वजन करने पर दस किलोग्राम हुआ। 

दोनों को कार व चरस सहित गिरफ्तार करके एस.टी.एफ. पुलिस स्टेशन लाया गया जहां पर उनके खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट की धाराओं 20, 29, 61, 85 तहत केस दर्ज कर लिया गया। सब-इंस्पैक्टर राम दर्शन ने बताया कि आज दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जिस दौरान  अदालत ने उन्हें एक दिन के पुलिस  रिमांड पर भेज दिया है।

ज्यादा कमाई करने के चक्कर में थोड़ी से भी जाता रहा :
एस.टी.एफ. द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी राजन ने बताया कि वह पांच बहनों का इकलौता भाई है। वह मलेरकोटला में स्विफ्ट कार को टैक्सी के रूप में चला कर अपने घर का गुजारा करता है। 

पिछले करीब एक साल से वह चरस पीने का आदी हो गया और हरियाणा के पानीपत शहर से अपनी कार में चरस लाकर खुद नशा करने तथा बेचने लग गया। उसे भ्रम हो गया था कि वह कार में नशीले पदार्थों की तस्करी करके ज्यादा पैसा कमा सकता है।

इसी भ्रम में वह ज्यादा कमाई करने के चक्कर में अपनी टैक्सी वाली कमाई से भी जाता रहा। दूसरा आरोपी गुलाम नबी उसका पड़ोसी है। वे दोनो मिलकर चरस खरीद कर ला रहे थे। 

Punjab Kesari

Advertising