कारें लूटने वाले गिरोह के 3 सदस्य काबू

Friday, May 25, 2018 - 12:06 PM (IST)

खरड़(रणबीर) : सी.आई.ए. स्टाफ मोहाली द्वारा खरड़ में एक ऐसे गिरोह के 3 सदस्यों को काबू करने में सफलता हाथ लगी है जो पंजाब में विभिन्न जगहों पर कारें छीनने आदि की वारदातों को अंजांम देते आ रहे थे। आरोपियों के खिलाफ थाना सिटी अधीन मामला दर्ज करते हुए आगे की जांच शुरू कर दी गई है। 

सी.आई.ए. इंचार्ज इंस्पेक्टर त्रिलोचन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ए.एस.आई. मनोहर लाल के नेतृत्व में बस अड्डे के पास मौजूद पुलिस पार्टी को गुप्त सूचना मिली थी कि कुलजिन्दर सिंह लुधियाना, अमृतपाल सिंह फतेहगढ़ साहिब, राजविन्दर सिंह फरीदकोट, गुरदीप सिंह आदमपुर नाजायज असले के साथ लैस होकर मोहाली व पंजाब के अन्य जिलों में हथियारों की नोक पर महंगी लग्जरी गाडिय़ों छीनते आ रहे हैं। 

सूचना के मुताबिक वह अनाज मंडी खरड़ में एक बिना नंबर की सफेद मारूति कार में सवार होकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए उक्त जगह कार में मौजूद कुलजिन्दर सिंह, अमृतपाल सिंह, राजविन्दर सिंह तीनों युवकों को दबोच लिया। उनके पास से एक देसी कटटा 315 बोर, 3 जिंदा कारतूस, 2 तेजधार चाकू बरामद किए गए हैं। 

आरोपियों से पूछताछ में उन्होने माना कि करीब डेढ़ वर्ष पहले उन्होंने पिस्तौल की नोक पर एक फॉर्च्यूनर गाड़ी सहित अढ़ार्ई लाख की नकद करंसी, एक वरना कार खरड़ से, एक बलीनो कार घडुंआं खरड़, एक इटीओज कार खरड़ व एक मारूति कार नवांशहर से छीनीं थी। 

इसके अलावा जिले में 3-4 पैट्रौल पंपों पर लूट कर वारदात को भी इन्होंने अंजाम देने की कोशिश की थी। अधिकारी ने बताया कि इस गिरोह के इन सदस्यों की गिरफ्तार के साथ न केवल अलग अलग थानों में दर्ज ऐसीं घटनाएं हल होने में मदद मिलेगी। 

बल्कि उनके के तार ओर कहां कहां जुड़े हैं के अलावा उनके साथ अन्य कौन कौन से लोग ऐसी घटनाओं में संलिप्त है का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्तों को अदालत में पेश कर उनका 3 दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर उनसे कई और अहम सुराग हाथ लगने की पुलिस द्वारा उम्मीद प्रकट की जा रही है।

Punjab Kesari

Advertising