जाली कागजात पर कैनेडा भेजा युवक, कैनेडा पुलिस ने पकड़ा

Thursday, May 17, 2018 - 11:34 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : फेज-3बी2 स्थित एक इमीग्रेशन कंपनी द्वारा एक युवक को फर्जी कागज़ात पर स्टडी वीजा लगवा कर कैनेडा भेज कर उसका करियर तबाह करने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं जब युवक कैनेडा पहुंच गया तो वहां पर पता चला कि उसके कागजात फर्जी हैं और उसकी फीस भी नहीं जमां हुई है तो मामला कैनेडा पुलिस के पास पहुंच गया और कैनेडा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

युवक की माता ने इधर मटौर पुलिस थाने में इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ शिकायत दी तो पुलिस ने युवक की माता सरबजीत कौर निवासी गांव चतामला जिला रोपड़ की शिकायत पर उसके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने संबंधी केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस को दी शिकायत में सरबजीत कौर निवासी गांव चतामला ने बताया कि उसने अपने बेटे को कैनेडा स्टडी वीजा पर फेज-3बी2 स्थित औरेंज ओवरसीज़ प्राईवेट लिमिटेड तथा ब्रिटिश लाईब्रेरी इमीग्रेशन सर्विस कंपनी के माध्यम से भेजा था। 

कंपनी ने उन से पूरे पैसे ले लिया और ऑफर लैटर भी दिया। महिला ने बताया कि उसका बेटा कैनेडा पहुंच गया तो वहां पर कालेज में जाने पर पता चला कि उसे फर्जी कागजात पर भेजा गया है। एस.एच.ओ. मटौर राजीव कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों जसमीत कौर, अतुल, इन्द्रजीत सिंह तथा अमनदीप कौर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Punjab Kesari

Advertising