अवैध रूप से टिकट बुक करने वाला आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

Sunday, Dec 10, 2017 - 08:24 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : रेलवे क्राइम ब्रांच व आर.पी.एफ. ने जीरकपुर में अवैध रूप से टिकट बुक करने वाले आरोपी गौरव को गिरफ्तार किया। रेलवे एक्ट की धारा-143 जो किसी व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से रेलवे टिकट सप्लाई करने से संबंधित है, के तहत केस दर्ज कर आरोपी को अम्बाला कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया। 

 

इस संबंधी रेलवे क्राइम ब्रांच के इंचार्ज सुखदेव राज ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जीरकपुर स्थित शिवम डॉक्यूमैंट्स सैंटर/साइबर कैफे में अवैध रूप से टिकट बुक करने की जानकारी मिली थी। इसके बाद चंडीगढ़ के आर.पी.एफ. के मंजीत सिंह, रेलवे क्राइम ब्रांच के इंस्पैक्टर जागर सिंह व अन्य के साथ करीब दोपहर 12 बजे के करीब कैफे पर रेड की। उस दौरान आरोपी गौरव के पास से 23 हजार रुपए व 13 बुकिंग टिकट बरामद हुई। 

 

प्रति व्यक्ति टिकट पर वसूलता था 200 रुपए अतिरिक्त चार्ज : 
इंस्पैक्टर ने बताया कि आरोपी गौरव अवैध रूप से टिकट बुक करता था। इसके एवज में यात्रियों से प्रति व्यक्ति टिकट 200 रुपए अतिरिक्त चार्ज लेता था। उन्होंने बताया कि आरोपी ने अपने परिवार के सदस्यों के नाम कई मेल आई.डी. बनाई हुई थी जिसकी मदद से वह टिकट बुक करता था। छापेमारी में कम्प्यूटर की हार्डडिस्क तथा अन्य डॉक्यूमैंट्स जब्त किए हैं। 

Advertising