6 महीने से फरार चल रहे जाली लाइसैंस बनाने वाला युवक काबू, अमृतसर से चलता था गोरखधंधा

Wednesday, Dec 06, 2017 - 10:56 AM (IST)

मोहाली(राणा) : फेज-1 थाना पुलिस एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 6 महीने से फरार चल रहे हथियारों के जाली लाइसैंस बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपी से अभी ओर कई बड़े खुलासे सामने आएंगे। आरोपी की पहचान अमृतसर निवासी अवतार सिंह के रूप में हुई है। 

 

फेज-6 चौकी पुलिस ने कुछ समय पहले गांव तीडा निवासी कुलवीर को गिरफ्तार किया था। जिसके पास से हथियार बरामद हुए थे जांच करने के बाद पता चला था कि वह हथियार जाली लाइसैंस पर लिए गए है। आरोपी कुलवीर ने रिमांड के दौरान खुलासा किया था कि वह अमृतसर के एक गनहाऊस से हथियार लेकर आता है। 

 

उसी समय से पुलिस ने अृमतसर के अवतार की तालाश में छापेमारी शुरू कर दी। लेकिन उसका कोई सुराग हाथ नहीं लगा कुछ दिन पहले ही पुलिस को पता चला कि आरोपी अवतार मोहाली में दिखाई दिया है। जिसके बाद पुलिस के अफसरों ने फेज-6 चौकी इंचार्ज की अगुवाई में एक टीम बनाई गई। मोहाली में पुलिस टीम ने छापेमारी शुरू कर दी। जिसके चलते पुलिस ने अवतार को गिरफ्तार कर लिया। 

 

अमृतसर से चलता था गोरखधंधा :
पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी का अृमतसर में अपना गनहाऊस है जहां से वह अपना धंधा चला रहा है। हथियार देने के साथ-साथ आरोपी उनके जाली लाइसैंस भी बनवाकर देता था। ट्राईसिटी में भी आरोपी ने काफी अच्छी पकड़ बना रखी है। जिसके चलते लोग उससे हथियार लेने के लिए अमृतसर पहुंच जाते थे। 

 

जानकारी के अनुसार आरोपी अपना पूरा कारोबार अमृतसर स्थित गनहाऊस से करता था। उसी गनहाऊस में रेड करने के लिए पुलिस टीम बुधवार को वहां पर जाएगी। और वहां पर जितने भी हथियार व डाक्यूमैंट मिलेेेंगे उन्हें कब्जे में ले लिया जाएगा। साथ ही आस-पास के लोगों से भी पूछताछ की जाएगी। वहीं पुलिस को आरोपी अवतार के साथ अन्य आरोपियों के लिंक होने की आंशका लगा रही है पुलिस ने उस पहलू पर भी काम करना शुरू कर दिया है। 

Advertising