राजस्थान से अफीम, भुक्की लाकर हरियाणा में सप्लाई करने वाला ट्रक चालक गिरफ्तार

Thursday, Oct 12, 2017 - 09:46 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : एन.सी.बी. टीम ने बुधवार तड़के हरियाणा में अफीम और भुक्की सप्लाई करने जा रहे ट्रक चालक को एलनाबाद में दबोच लिया। ट्रक चालक राजस्थान से ट्रक में धनिया बीज की बोरियों में यह अफीम और भुक्की छुपाकर ला रहा था। 

 

टीम को बोरियों से 15 किलो 50 ग्राम अफीम और 1 किलो 800 ग्राम भुक्की मिली है। आरोपी चालक की पहचान सिरसा स्थित एलनाबाद गांव मालेकान निवासी परगट सिंह के रूप में हुई है, जिसने इन नशीले पदार्थों की सप्लाई एलनाबाद में दो लोगों को करनी थी। परगट सिंह के पकड़े जाने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए। 

 

एन.सी.बी. टीम ने बताया कि बरामद अफीम की कीमत करीब 20 लाख रुपए है। आरोपी परगट ने पूछताछ में बताया कि वह धनिया को बीच अमृतसर स्थित व्यापारी को सप्लाई करने जा रहा था। टीम ने परगट के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत केस दर्ज कर गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है। 

 

एन.सी.बी. डायरैक्टर कौस्तुभ शर्मा ने बताया कि मंगलवार को उन्हें सूचना मिली थी कि राजस्थान के कोटा की रामगंज मंडी से धनिया बीज की बोरियों में अफीम और भुक्की लेकर ट्रक नंबर एच.आर. 47ए 6097 चालक सिरसा स्थित एलनाबाद जा रहा। इस पर एन.सी.बी. टीम ने सुपरिंटैंडैंट कुलदीप कुमार के नेतृत्व में रात को एलनाबाद स्थित रामधर्म काटे के पास नाका लगाया, जहां एन.सी.बी. टीम ने इस ट्रक को रोक कर दस्तावेज जांचे। ट्रक में धनिया के बीज की करीब 250 बोरियां थीं। टीम ट्रक जब्त कर एलनाबाद पुलिस स्टेशन ले गई व वहां सारी बोरियां उतारीं। 

 

ट्रक चालक बोला-एलनाबाद में दो लोगों को देनी थी सप्लाई :
पुलिस को बोरियों में से 5 पैकेट में 15 किलो 50 ग्राम अफीम और 1 बैग में 1 किलो 800 ग्राम भुक्की मिली। इस पर टीम ने ट्रक चालक परगट सिंह को दबोच लिया। आरोपी ट्रक चालक ने बताया कि यह अफीम और भुक्की एलनाबाद में दो लोगों को देनी थी। कौस्तुभ शर्मा ने बताया कि परगट सिंह पर इससे पहले शराब तस्करी का केस दर्ज हो चुका है। कौस्तुभ शर्मा ने बताया कि फरार दो आरोपियों के पकड़े जाने के बाद दूसरे तस्करों के बारे में खुलासा होगा। 
 

Advertising