अढ़ाई लाख की लूट करने वाला गिरफ्तार

Saturday, Oct 07, 2017 - 11:33 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 पंचकूला में 11 अगस्त को गोली मारकर 2.50 लाख रुपए की लूट की वारदात पुलिस ने सुलझा ली है। पंचकूला के सैक्टर-20 स्थित पुलिस थाने में इस संबंधी एफ.आई.आर. दर्ज है। यह जानकारी पंचकूला के पुलिस कमिश्नर ए.एस. चावला ने दी। 

 

चावला ने बताया कि 5 अक्तूबर को क्राइम ब्रांच सैक्टर-26 पंचकूला ने आरोपी सतपाल उर्फ सत्ता निवासी ट्रिबयून कालोनी कांसल तहसील खरड़ जिला मोहाली को अमृतसर (पंजाब) से काबू किया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने लूट की वारदात साथी सुखजीत सिंह वासी गांव राजा सैंसी जिला अमृतसर पंजाब के साथ की थी। 

 

उसने बताया कि सुखजीत बैंक में बैठकर उन लोगों की रैकी करता था जो बैंक से कैश लेकर लेकर जाते थे। जैसे ही व्यक्ति बैंक से कैश लेता तो सुरजीत बैंक से बाहर आकर साथी सतपाल सिंह को बताता था और आरोपियान कैश वाले व्यक्ति का पीछा करते थे और सुनसान या भीड़-भाड़ वाली जगह से बाहर आकर मौका देखते ही व्यक्ति से कैश लूट लेते थे। 

 

इस दौरान अगर कोई भी विरोध करता तो सतपाल गोली चलाकर कैश छीन फरार हो जाता। पुलिस कमिश्नर यह भी बताया कि आरोपी ने कबूल किया है कि ऐसी वारदात पंचकूला में 2005 से अपने अन्य 3/4 साथियों के साथ जैन कार में करते थे। फिर जैन कार छोड़कर स्विफ्ट व इटियोज गाड़ी में वारदात करनी शुरू कर दी। 

 

इन्डस्ट्रियल ऐरिया फेज-2 पंचकूला की वारदात आल्टो के-10 कार में की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी सतपाल ने बताया कि पंचकूला में लूट/डकैती की वारदात वर्ष 2005 से कर रहे हैं और अब तक 10 वारदातें कर चुके हैं। वारदात में प्रयोग की गई आल्टो कार को बरामद की जा चुकी है। वारदात में प्रयोग किया रिवाल्वर बरामद होना बाकी है। 

Advertising