पुलिस ने 6 आरोपियों को किया लाखों की दवाइयों सहित गिरफ्तार

Sunday, Sep 17, 2017 - 10:18 AM (IST)

डेराबस्सी/लालडू(गुरप्रीत) : दप्पर टोल प्लाटा के निकट नैक्टर लाइफ साइंस कंपनी के दवाइयों के भरे कंटेनर के लूट मामले में जिला पुलिस ने 6 आरोपियों को लाखों की दवाइयों सहित गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि उक्त कंपनी में से लाखों की दवाइयों के निकलते ट्रकों की पिछले नौ महीने में से तीन बार लूट की घटनाएं हो चुकी हैं तथा लगातार हो रही ये घटनाएं पुलिस के लिए सिर दर्द बन चुकी थी।

 

डी.एस.पी. प्रशोत्तम बल के दफ्तर में प्रैसवार्ता में एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चाहल ने बताया कि काबू किए आरोपी डेराबस्सी निकटवर्ती गांव से संबंध रखते है। आरोपियों में से एक आरोपी उक्त कंपनी में काम करता था जिसके चलते उनको दवाइयों के खरीदोफरोख की जानकारी थी। 

 

एस.एस.पी.ने डी.एस.पी. प्रशोत्तम  बल के अलावा एस.एच.ओ. पुषपिंद्र सिंह, लैहली चौकी इंचार्ज अमनदीप कौर बराड़ की पीठ थपथपाते हुए कहा कि वह उच्च अधिकारियों ने इन अफसरों की तरक्की देने की शिफारिश करेंगे। एस.एस.पी. ने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट के लिए इस्तेमाल किए गए दो देसी कट्टे, चार जिंदा कारतूस के अलावा कैटेनर और करीब 75 लाख का माल अमलाला में घग्गर पुल के समीप बरामद हुआ है। इसके अलावा एक आल्टो कार व एक मोटरसाइकिल भी बरामद किया। 

 

एस.एस.पी. अनुसार सभी 6 आरोपी हालांकि नौ महीने में दवाओं सहित वाहन चोरी के तीनों केसों में शामिल हैं परंतु इसके अलावा इनका कोई क्रिमिनल रिकार्ड सामने नहीं आया है। आरोपियों की पहचान दो भाई गुरविंदर सिंह व लखविंदर सिंह पुत्र निरमैल सिंह वासी गांव ईस्सापुर, पिंटू शर्मा पुत्र मंना शर्मा वासी नगला जिला मथूरा यूपी हाल वासी घोलूमाजरा, अनिल कुमार पुत्र मुकल चंद वासी पिंडरी जिला देवरियां यूपी हाल वासी फोलक प्वांइट मुबारिकपुर, सतवीर शर्मा पुत्र गंभीर सिंह वासी मथूरा, गुरप्रीत सिंह पुत्र नरिंदर सिंह गांव बलाचौर जिला यमुनानगर के रूप में हुई। 

 

कब घटी तीन घटनाएं :
बता दें कि नैक्टर कंपनी की दवाइयों की बीते नौ महीने में चोरी की तीन घटनाएं हुई। बीती 9 सितम्बर को कंपनी द्वारा स्पॉटॉन लॉजिस्टिक ट्रांसपोर्ट कंपनी, चंडीगढ़ का कंटेनर संख्या एच.आर. 37सी 7913 मंगवाकर उसमें मुंबई, अहमदाबाद आदि जगह पहुंचाने के लिए 75 लाख रुपए की दवाइयां 65 डिब्बों में लोड की गईं। दप्पर टोल के निकट लुटेरे कंटेनर चालक को बंधक बनाकर दवाइयों भरा ट्रक लेकर फरार हो गए। 

 

ट्रक को शाहबाद लाड़वा रोड पर डाल दिला और चालक से मोबाइल व नकदी छीन कर उसे चलते ट्रक से नीचे फैंक दिया। बाद में यही ट्रक हरियाणा में छछरौली के निकट भौरुका पावर हेड के नजदीक यमुना नहर में आधा डूबा हुआ मिला। इसी तरह बीती 9 मार्च को 50 लाख की दवाओं भरा वाहन चंडीगढ़ के लिए रात में निकला परंतु 8 किमी दूर मुबारिकपुर में ही दवाएं चोरी हो गईं। 23 जून को 90 लाख रुपए की और 10 सितंबर को 75 लाख रुपए की दवाएं डिस्पैच कर रात में अंबाला कैंट भेजी गई थी।
 

Advertising