पुलिस के हत्थे चढ़े 2 शातिर चोर, 1.5 किलो सोना और 6 लाख कैश बरामद

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 11:39 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : शहर के विभिन्न घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को सैक्टर-36 थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का करीब डेढ़ किलो सोना और 6 लाख रूपए कैश बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान बिहार के दरभंगा निवासी श्याम मंडल और मोहाली के शंकर थापा के तौर पर हुई है।

आरोपियों से बरामद किए गए सोने की एक ईंट, बिस्कुट, सोने व हीरे के आभूषण शामिल हैं। पुलिस जांच में सामने आया कि दोनों ही आरोपी अढ़ाई महीने पहले ही जेल से बाहर हुए आए हैं। आरोपी पहले उन घरों की रैकी करते, जिनमें रहने वाले लोग घर से बाहर गए हुए होते थे जिसके इसके बाद वह योजना तैयार कर वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस ने पहले दरभंगा से श्याम को गिरफ्तार किया बाद में उसकी निशानदेही पर शंकर को गिरफ्तार किया था।

11 साल से कर रही चोरियां कई केस है आरोपियों पर दर्ज :
पुलिस ने आरोपियों का 4 दिन का रिमांड हासिल कर उसकी निशानदेही पर चोरी के सामान की बरामदगी की है। दोनों 11 साल से चोरी कर रहे हैं और उन पर कई केस दर्ज हैं और वे कई दफा जेल की हवा खा चुके हैं। आरोपियों की निशानदेही पर बरामद नकदी और सामान की कुल कीमत करीब 95 लाख की आंकी गई है। 

एस.एस.पी. निलांबरी जगदले ने बताया कि दोनों ने जेल से छूटने के बाद 20 से 22 नवंबर के बीच पहले सैक्टर-36 व्यवसायी के घर की अलमारी के लॉकर में रखे सोने व हीरे के गहने समेत नकदी पर हाथ साफ किया। 4 दिन बाद सैक्टर-38 में एक बंद पड़े मकान की अलमारी में रखी 1 किलो सोने की ईंट व कैश  पर हाथ साफ किया था।

औजारों की पूरी किट बना रखी थी :
आरोपियों की निशानदेही पर एक किट भी मिली है। इसमें उन्होंने विभिन्न तरह के लोहे के एंगल, सब्बल, इलेक्ट्रॉनिक कटर व अन्य सामान रखा हुआ था, जिनका प्रयोग वह घरों व अलमारी के लॉकर को तोड़ने का काम करते थे। 

आरोपी पहले किसी भी क्षेत्र में उन घरों की रैकी करते थे जिनमें रहने वाले लोग बाहर गए हुए होते थे। दिन में रैकी करने के बाद उनका चयन कर लेते थे जिनमें वारदात को अंजाम देना होता था और बाद में रात के समय घरों में वारदात को अंजाम दे डालते थे।

इंस्पेक्टर रणजोत व टीम को दिया जाएगा ही नाम :
एस.एस.पी. निलांबरी ने इस केस का खुलासा करने वाले सैक्टर-36 थाना प्रभारी रणजोत सिंह और उनकी टीम के काम की तारीफ करते हुए कहा कि जल्द ही उन्हें और उनकी पूरी टीम को इनाम दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Related News