पांच दिन पहले नौकरी पर रखा था केयर टेकर, ले उड़ा लाखों के गहने और नकदी

Tuesday, Nov 19, 2019 - 10:29 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : बी.ए. सेकेंड ईयर में पढऩे वाले छात्र ने केयर टेकर की नौकरी हासिल की और पांच दिन बाद ही मनीमाजरा स्थित एक रिटायर्ड विंग कमांडर के मकान से 24 तोले सोने के गहने और एक लाख कैश चोरी कर फरार हो गया। 

मनीमाजरा थाना पुलिस ने उसे कैंबवाला के पास नाका लगाकर दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान कैंबवाला निवासी लोकेश के रूप में हुई। आरोपी से चोरी किए गए 24 तोले सोने के गहने बरामद हुए। लोकेश ने चोरी के एक लाख रुपए डेराबस्सी निवासी अपने रिश्तेदार के बैंक अकाऊंट में जमा करवा दिए। 

मनीमाजरा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। आरोपी सैक्टर-26 स्थित कॉलेज में बी.ए. सेकेंड ईयर का छात्र है।

रिश्तेदार के खाते में जमा करवा दिए :
सैक्टर-11 निवासी रिटायर्ड ब्रिगेडियर बलविंद्र सिंह ने 17 नवम्बर को शिकायत दी कि उसके 88 साल के ससुर रिटायर्ड विंग कमांडर और 86 वर्षीय उनकी सास हरबंस कौर मनीमाजरा स्थित डुप्लैक्स में रहते हैं। 

बुजुर्ग होने के चलते देखभाल के लिए उन्होंने पांच दिन पहले कैंबवाला निवासी लाकेश को घर में केयर टेकर की नौकरी पर रखा था। 17 नवम्बर को सास हरबंस कौर ने अलमारी खोली तो रुपए और गहने गायब मिले। हरबंस कौर ने केयर टेकर को बुलाया तो वह घर से गायब मिला। इस पर उन्होंने मामले की जानकारी बलविंदर सिंह को दी। उन्होंने चोरी की सूचना मनीमाजरा थाना पुलिस को दी। 

मनीमाजरा थाना प्रभारी जसविंदर कौर ने सब इंस्पैक्टर दलजीत सिंह, सब इंस्पैक्टर विद्या नंद के साथ स्पैशल टीम बनाई। इंस्पैक्टर जसविंद कौर को सूचना मिली कि आरोपी लोकेश सोने के गहने बैग में लेकर घर से फरार हो गया है। पुलिस टीम ने कैंबवाला के मोड़ पर नाक लगाया और बैग लेकर आ रहे लोकेश को दबोच लिया। 

पुलिस ने आरोपी से बरामद बैग खोला तो अंदर 24 तोले सोने के गहने बरामद किए। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। उसने चोरी किए एक लाख रुपए रिश्तेदार के खाते में जमा करवा दिए हैं। पुलिस अब आरोपी की निशानदेही पर एक लाख रुपए बरामद करेगी। 

Priyanka rana

Advertising