विदेश भागने की फिराक में था करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोपी, जयपुर में काबू

Saturday, Oct 19, 2019 - 08:49 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : कोठी बेचने के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपी विक्रम सिंह को जयपुर की इंटरनैशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी ने काबू कर लिया। वहां से चंडीगढ़ पुलिस उसे चंडीगढ़ ले आई और उसे शुक्रवार को को कोर्ट में पेश कर तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया। आरोपी को अदालत ने इस केस में भगौड़ा करार दिया हुआ है। 

पुलिस के अनुसार सैक्टर-18 के रहने वाले सुनील की शिकायत पर सैक्टर-19 थाने में आरोपी के खिलाफ मार्च 2014 में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। सुनील ने विक्रम को 10 लाख रुपए का लोन दिया था, जो उसने वापस नहीं किया। कुछ समय बाद विक्रम कहने लगा कि वह अपनी सैक्टर-2 पंचकूला स्थित कोठी बेचना चाहता है। कोठी को खरीदने के लिए सुनील और विक्रम के बीच 1.80 करोड़ में सौदा तय हो गया। 

सुनील ने विक्रम को कोठी की खरीदारी के लिए सारी रकम दे दी लेकिन बावजूद इसके कोठी उसके नाम पर नहीं करवाई गई। बाद में जब सुनील कोठी अपने नाम करवाने के लिए संबंधित कार्यालय पहुंचा तो पता चला कि विक्रम ने यह कोठी आगे किसी अन्य को बेच दी है। इसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई थी। पुलिस ने मार्च, 2014 में आरोपी के खिलाफ सैक्टर-19 थाने में केस दर्ज किया था। 

विदेश भागने की फिराक में था :
पुलिस जांच में सामने आया कि केस दर्ज होने से पहले ही आरोपी नवम्बर, 2013 में दुबई फरार हो गया। सितम्बर, 2015 को आरोपी को अदालत ने इस केस में भगौड़ा करार दे दिया था। 

16 अक्तूबर को आरोपी विक्रम अपना नाम बदल कर अन्य नाम पर बनवाए गए पासपोर्ट पर दोबारा से विदेश फरार होने की फिराक में था। जैसे ही जयपुर इंटरनैशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी को पता चला तो उसे वहीं दबोच लिया गया। सामने आया कि यह चंडीगढ़ पुलिस का वांटेड है, जिसके बाद जयपुर इंटरनैशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चंडीगढ़ पुलिस से संपर्क किया। फिर पुलिस उसे जयपुर से गिरफ्तार कर चंडीगढ़ ले आई।

Priyanka rana

Advertising