आर्मी के हैलीकॉप्टर की खेतों में लैंडिंग, अधिकारी बोले-मॉकड्रिल

Friday, Feb 14, 2020 - 09:09 AM (IST)

मोरिंडा(धीमान) : गांव बन्न माजरा में आर्मी के डगमगा रहे चेतक हैलीकॉप्टर की एमरजैंसी लैंडिंग देख लोग सहम गए, जब हैलीकॅाप्टर गांव के खेतों में उतरा तो लोगों ने राहत की सांस ली। लोगों के अनुसार देखने में ऐसा लग रहा था कि यह हैलीकॅाप्टर गिर जाएगा, लेकिन पॉयलट ने बड़ी सूझबूस दिखाते हुए लैंडिंग करवाई। 

जहां लैंडिंग करवाई गई, वहां बिल्कुल नजदीक ही खेतों में बिजली की 66 के.वी. की तारें भी निकल रही थीं। जैसे ही यह घटना घटी खेतों में काम कर रहे लोग व अन्य गांववासी मौके पर इकठ्ठा हो गए। कुछ ही देरी में वहां एस.डी.एम. चमकौर साहिब मनकंवल सिंह चाहल, एस.डी.एम. मोरिंडा हरबंस सिंह, ए.एस.पी. रवि कुमार व पुलिस टीमें पहुंचीं, जिन्होंने लोगों को हैलीकॉप्टर के पास जाने से रोका और दूरी बनाए रखने को कहा।

ठीक होने के बाद दोनों हैलीकॉप्टर हुए रवाना :
हैलीकॉटर वीरवार सुबह 10 बजे के लगभग लैंड हुआ। लगभग 90 मिनट के बाद सेना का दूसरा हैलीकॉप्टर वहां पहुंचा। इसमें सेना के अधिकारी व इंजीनियर मौजूद थे। 

उन्होंने पहले से उतरे हैलीकॅाप्टर का जायजा लिया और लगभग एक घंटे तक जांच की और रिपेयर की। इसके बाद खेतों से ही हैलीकॉप्टर ने उड़ान भरी। आसमान में कई चक्कर लगाकर आश्वस्त होने पर नीचे उतरा। फिर दोनों हैलीकॉप्टर लगभग 1.35 बजे पुन: उड़ान भर कर चले गए।

Priyanka rana

Advertising