विधायक व महिला वकील में जमीनी विवाद को लेकर तकरार, चले ईंट-पत्थर

Tuesday, Sep 03, 2019 - 11:59 AM (IST)

जीकरपुर (गुरप्रीत): जीरकपुर के गाजीपुर में जमीन के विवाद में हलका विधायक एन.के. शर्मा और हाईकोर्ट की महिला वकील के बीच जमकर ईंट पत्थर चले। यह वही जमीन है, जिसके बारे में विधायक सुखपाल खैहरा ने भी बढ़-चढ़कर विधायक एन.के. शर्मा पर बयान दिए थे। 

 

दोनों पक्षों में सोमवार को हुई तकरार के बाद दोनों ने ही एक-दूसरे पर धक्केशाही के आरोप लगाए  हैं। हलका विधायक ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। वहीं महिला वकील ने एस.एस.पी. मोहाली को शिकायत दी है। खबर लिखे जाने तक माहौल तनावपूर्ण बना हुआ था। पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए मौके पर तैनात थी।

 

गुंडों की मदद से रास्ता बंद किया : परमिंदर 
हलका विधायक एन.के. शर्मा के भाई परमिंदर शर्मा और यादविंदर शर्मा ने बताया कि उनकी कंपनी की ओर से महिला वकील दलजीत कौर से साल 2013 में तीन किले जमीन खरीदी गई थी, जिसका भुगतान उनकी ओर से कर दिया गया था। जमीन खरीदते हुए जमीन मालिक ने इस जमीन को रास्ता लगाकर दिया था, जो 6 साल से चल रहा है। 

 

इस रास्ते पर ही उनका हाउसिंग प्रोजैक्ट होने के साथ गुरुकुल स्कूल भी है, जहां हजारों बच्चे पढ़ते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बीती रात उक्त महिला वकील ने कुछ गुंडों की मदद से अवैध तौर पर रास्ता बंद करने के साथ उनके प्रोजैक्ट में घुस कर सामान की तोड़ फोड़ की गई। 

 

रास्ता बंद होने के कारण उनके प्रोजैक्ट में लोगों और स्कूल के बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में उनकी तरफ से पुलिस को शिकायत देकर रास्ता खुलवाने और महिला वकील के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

 

जबरदस्ती रास्ता निकाल रहे : एडवोकेट 
महिला वकील दलजीत कौर ने कहा कि उसका हलका विधायक एन.के. शर्मा  के साथ पारिवारिक रिश्ता है। उन्होंने दावा किया कि शर्मा जो जमीन की बात कर रहे हैं, वह उसकी तरफ से आपसी सहमति में वापस कर उसकी जगह अन्य जमीन ले ली गई थी, जो उसके कब्जे में है। 

 

उन्होंने दावा किया कि यह रास्ता उसकी निजी मलकियत के खसरा नंबर की जमीन है और इस रास्ते का माल विभाग के रिकॉर्ड में भी कोई जिक्र नहीं है। महिला वकील ने दावा किया कि जो जमीन शर्मा ने खरीदी थी उन्होंने उसका बकाया भुगतान नहीं किया बल्कि उसमें से कुछ राशि के बदले मोहाली में एक कोठी दी थी। 

 

परंतु उसने धोखे से कोठी पर लोन ले लिया। अब शर्मा बकाया राशि का भुगतान करने में मुकर गए हैं और अपने पद का दुरुपयोग कर जबरदस्ती उनकी जमीन से रास्ता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। महिला वकील ने कहा कि शर्मा ने मौके पर गुंडे बिठाए हुए हैं, जिन्होंने आज उन पर हमला किया। 

 

पुलिस बोली-जांच के बाद करेंगे कार्रवाई
 ए.एस.आई. हरजिन्दर सिंह ने कहा कि सूचना मिली थी कि मौके पर स्थिति तनावपूर्ण है जिस कारण उन्होंने मौके पर पहुंच कर मौका संभाल लिया था। मामले की जांच के बाद कानून अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

pooja verma

Advertising