5 फरवरी से ड्राइविंग टैस्ट के लिए ऑनलाइन मिलेगी अप्वाइंटमेंट

Saturday, Feb 02, 2019 - 01:39 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : रजिस्ट्रेशन एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आर. एल. ए.) 5 फरवरी से ड्राइविंग टेस्ट के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट सिस्टम शुरू करने जा रहा है।  इसके लिए विभाग ने डी. सी. ऑफिस से परमिशन मिलने के बाद पूरी तैयारी कर ली है, जिससे अब शहरवासियो को ड्राइविंग टेस्ट के लिए अपनी बारी का घंटो इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। शहरवासी ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर जाकर घर बैठे ही ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट ले सकते है।   

शहर में लर्निंग लाइसेंस होल्डर को लाइसेंस रेगुलर बनवाने के लिए चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क सैक्टर-23 में टैस्ट देना होता है।   विभाग इससे पहले ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आर. सी.) बनवाने के ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट सिस्टम शुरू कर चुका है। इस संबंध में आ. एल. ए. विराट ने बताया कि उन्होंने ड्राइविंग टेस्ट के लिए  ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट शुरू करने की पूरी तैयारी कर ली है।  वह 5 फरवरी से इसे शुरू कर देंगे, जिससे अब लोगों के समय की बचत होगी।  उन्होंने कहा कि लोगों की पिछले काफी लम्बे समय से ये शिकायत थी कि ड्राइविंग टेस्ट देने में उनका काफी समय बर्बाद होता है और अपनी बारी की वेट करने के चलते परेशानी का सामना भी करना पड़ता है।   

इस तरह मिलेगी अप्वॉइंटमेंट 
ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट के लिए लोगों को आर. एल. ए. के सॉफ्टवेयर पर लर्निंग लाइसेंस नंबर, नाम, पता और मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करना होगा। इसके साथ ही आपको ड्राइविंग टैस्ट के लिए एक दिन सिलेक्ट कर अप्वॉइंटमेंट लेनी होगी।  इसके बाद आर. एल. ए. के सॉफ्टवेयर से आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आएगा और आपको अप्वॉइंटमेंट मिल जाएगी। जिस दिन आप ड्राइविंग टैस्ट देना चाहते है, उसी दिन आपको सैक्टर-23 स्थित चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क में जाना पड़ेगा।   

bhavita joshi

Advertising