अमरीक सिंह आलीवाल शूगरफैड के फिर से चेयरमैन नियुक्त

Tuesday, Apr 20, 2021 - 09:54 PM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा): पंजाब सरकार द्वारा पूर्व लोकसभा मैंबर अमरीक सिंह आलीवाल को शूगरफैड का फिर से चेयरमैन नियुक्त किया गया है। सहकारिता विभाग ने इस संबंधी नोटिफिकेशन जारी कर दी है। सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने नवनियुक्त चेयरमैन आलीवाल को मुबारकबाद देते हुए कहा कि वह जमीन के साथ जुड़े नेता और किसान परिवार के साथ संबंध रखते हैं जिनके तजुर्बे का शूगरफैड को सीधा फायदा होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब को किसानी संकट में से उभारने और किसानों को गेहूं-धान के फसलीय चक्र में से निकालने के लिए गन्ने की खेती को बढ़ावा देना समय की ज्रूरत है।

 


रंधावा ने कहा कि पिछले समय से राज्य की सहकारी चीनी मीलों को मजबूत करने और नवीनीकरण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं और आलीवाल के फिर से चेयरमैन नियुक्त करने के बाद उनके द्वारा बनाई योजनाओं को और भी प्रभावशाली तरीके से लागू किया जा सकेगा। अमरीक सिंह आलीवाल ने लुधियाना जिले के गांव आलीवाल की सरपंची से सफर शुरू किया और दो बार लुधियाना से लोकसभा मैंबर रहे। वह पंजाब एग्रो के चेयरमैन भी रहे हैं।

साल 2019 में उनको शूगरफैड का चेयरमैन नियुक्त किया गया था और आज एक बार फिर से उनकी नियुक्ति हुई है। आलीवाल ने अपनी नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा का विशेष तौर पर धन्यवाद किया और उनको सौंपी गई जिम्मेदारी को निष्ठापूर्वक निभाने का विश्वास दिलाया।

Taranjeet Singh

Advertising