मैथ की गुम हुई 32 आंसरशीट्स का अभी तक नहीं कोई सुराग

Sunday, May 13, 2018 - 12:10 PM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : सैक्टर-19 के स्कूल में चैक होने के दौरान गायब हुई मैथ की 32 आंसरशीट्स का अभी तक अता-पता नहीं चल पाया है। स्कूल प्रशासन ने अब तक सारे सील किए बंडल खोल कर खंगाल लिए लेकिन आंसरशीट्स का कहीं पता नहीं चल पाया। 

मैथेमेटिक्स, पंजाबी, सोशल स्टडीज के अलावा इक्नोमिक्स और फिजीकल एजुकेशन की आंसरशीट्स भी सीलें दोबारा खोल कर खंगाली गई लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। 

सी.बी.एस.ई. की एक टीम ने स्कूल का दौरा किया। उन्होंने प्रिंसीपल से पूछताछ करने के बाद मामले में एफ.आई.आर. कराने के निर्देश दिए। टीम की हिदायत के बाद मामले में पुलिस को शिकायत दे दी गई है। 

2400 आंसरशीट्स पहुंची थीं :
जानकारी के अनुसार स्कूल में मैथ की चैक होने के लिए करीब 2400 आंसरशीट्स पहुंची थीं। पांच विषयों की आंसरशीट्स जांचने के लिए सैक्टर-19 के गवर्नमैंट मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में आई हुई थी। सभी विषयों की 11 हजार आंसरशीट्स आई थी। 

मैथ की आंसरशीट्स में से 32 गायब बताई जा रही हैं। प्रिंसीपल संजय वालिया पर मामले में गाज गिर सकती है। वालिया हरियाणा से डेपुटेशन पर आए हुए हैं। उन्हें इस तमाम घटना के बाद वापिस हरियाणा भेजा जा सकता है। 

सूत्रों ने बताया कि स्कूल का माहौल अच्छा नहीं है। स्कूल में चल रही राजनीति का ऐंगल भी पता लगाया जा रहा है। जिस टीचर को आंसरशीट्स चैक करने के लिए दी गई थी उसने पूरा बंडल स्कूल के क्लर्क को लाकर दे दिया था। क्योंकि इस टीचर के बाकायदा आंसरशीट्स रिटर्न करने के साइन क्लर्क के पास मौजूद हैं। शायद इस टीचर ने जो बंडल दिया उसमें पूरी आंसरशीट न हो। 

Punjab Kesari

Advertising