दुनिया की सबसे बुजुर्ग एथलीट का सैक्टर-25 में अंतिम संस्कार, न प्रशासन और न पंजाब सरकार से कोई अधिकारी पहुंचा

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 12:22 AM (IST)

चंडीगढ़,(लल्लन यादव): 6 बार की विश्व मास्टर्स एथलीट चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता 105 वर्षीय मान कौर को न तो प्रशासन व न पंजाब सरकार की तरफ से अंतिम संस्कार में कोई राजकीय सम्मान मिला। इससे पूरा परिवार हताश है। उनका अंतिम संस्कार सैक्टर-25 स्थित श्मशानघाट में इलैक्ट्रिकल मशीन से किया गया लेकिन इस दौरान न तो प्रशासन की ओर से और न ही पंजाब सरकार से कोई अधिकारी यहां पहुंचा।

 

मान कौर के बेटे व मास्टर एथलीट गुरदेव सिंह ने कहा कि माता ने इंटरनैशनल स्तर पर देश के लिए कई पदक जीते जिससे उन्होंने भारत का नाम दुनिया में रोशन किया लेकिन इसके बाद भी उन्हें जो सम्मान मिलना चाहिए था वह प्रशासन व पंजाब सरकार की तरफ से नहीं दिया गया। गुरदेव सिंह ने कहा कि मान कौर का निधन शनिवार को दोपहर 1 बजे हो गया था, सभी को जानकारी होने के बावजूद उन्हें राजकीय सम्मान से अंतिम विदाई नहीं दी गई, यह काफी दुखद है। इस दौरान सियासी हस्तियों में सिर्फ अकाली दल के नेता डॉ. दलजीत सिंह चीमा मौजूद थे।

 


गॉल ब्लैडर कैंसर से पीड़ित थी
मान कौर ने शनिवार को 105 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। मान कौर भारत की सबसे बुजुर्ग एथलीट और मिरेकल ऑफ चंडीगढ़ के नाम से मशहूर थीं। वे गॉल ब्लैडर कैंसर से पीड़ित थी। 8 जुलाई से उनका इलाज डेराबस्सी के शुद्धि पंचकर्मा अस्पताल में चल रहा था। वे ठीक हो गई थीं और अब फ्रूट डाइट लेने लगी थीं मगर शनिवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और दोपहर करीब 1 बजे उनका देहांत हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News