PGI में 12 साल के बच्चे की मौत, अमृत फार्मेसी पर परिजनों ने लगाया आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 10:54 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : पी.जी.आई. में लापरवाही से 12 साल के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। एमरजैंसी में भर्ती बच्चे को अस्पताल में स्थित अमृत फार्मेसी से गलत टीका देने का आरोप है, जबकि डाक्टर ने दूसरा टीका लिखा था। बच्चे के यह टीका लगाते ही थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई, ऐसा परिजनों का आरोप है। जीरकपुर के गाजीपुर जट्टां निवासी बच्चे सोनू के पिता बाबूलाल वहीं के कुलदीप के पास काम करते हैं। 

कुलदीप ने बताया कि अमृत फार्मेसी से वह टीका लेकर आए थे, जो वह नहीं था जो डाक्टर ने लिखा था। इसे लगाने के बाद बच्चे की मौत हो गई। कुलदीप सिंह ने बताया कि जो नर्स बच्चे को देख रही थी उसने भी नहीं देखा कि टीका वह नहीं है जो डाक्टर ने लिखा है और बिना देखे ही इंजैक्शन लगा दिया। कुलदीप सिंह के मुताबिक मामले की डायरैक्टर जगतराम और पी.जी.आई. की चौकी में शिकायत कर दी गई है।

रात को हो गई थी मौत, सुबह बताया :
बच्चे की मौत को लेकर पी.जी.आई. में परिजनों ने हंगामा भी किया। उनका आरोप था कि बच्चे की मौत 17 नवम्बर शाम को ही हो गई थी, जब टीका लगाया गया था। 

इसके बाद अस्पताल ने बच्चे को वैंटीलेटर पर रखने का नाटक किया। 18 नवम्बर सुबह 5 बजे बताया गया कि बच्चे की मौत हो गई है। पी.जी.आई. प्रबंधन पोस्टमार्टम रिपोर्ट का फिलहाल इंतजार कर रहा है। इसके बाद ही कुछ कार्रवाई की जाएगी।

पंचकूला अस्पताल से रैफर किया था :
जानकारी के अनुसार बच्चा सोनू उल्टी और दस्त की समस्या को लेकर पहले सैक्टर-6 के पंचकूला अस्पताल में 12 नवम्बर को भर्ती कराया गया था। स्थिति बिगड़ती देख उसे 16 नवम्बर को पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया। 

परिजनों ने बताया कि डॉक्टरों की ओर से बच्चे की स्थिति स्थिर होने की जानकारी दी गई थी और उसे वार्ड में शिफ्ट करने की बात कही जा रही थी। सोमवार सुबह साढ़े पांच बजे बच्चे की मौत की जानकारी परिजनों को दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News