दो गैंगस्टर पर कै. अमरेंद्र की चुप्पी और ना कार्रवाई करने की रणनीति सवालों के घेरे में : जोशी

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 08:00 PM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा): गैंगस्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए जाने जाते मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह की दो गैंगस्टरों के मामले में चुप्पी और कानूनी कार्रवाई न करने की रणनीति के कारण पंजाबियों को लगने लग पड़ा है कि वह अब गैंगस्टरों की वोट की राजनीति के लिए प्रयोग कर रहे हैं। यह कहना है कि भाजपा पंजाब के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रदेश सचिव विनीत जोशी का।

 


उन्होंने कहा कि गैंगस्टर लक्खा सिधाना को गिरफ्तार न करना और अन्य गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश सरकार के हवाले न करना स्पष्ट सबूत है कि कै. अमरेंद्र सिंह विधानसभा चुनावों में गैंगस्टरों को अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करेंगे। चुनावी वायदे पूरे न करने की नाकामयाबी को छुपाने के लिए झूठ पर आधारित किसान आंदोलन को हवा लगाकर पंजाब की कांग्रेस सरकार ने पहले ही पंजाब को बर्बादी की तरफ धकेल दिया है।

अब गणतंत्र दिवस ङ्क्षहसा एवं भारतीय तिरंगे का अपमान करने के दोषी गैंगस्टर लक्खा सिधाना जिसके सिर पर एक लाख का ईनाम है, को बङ्क्षठडा के निकट महराज गांव में रैली दौरान गिरफ्तार न कर कै. अमरेंद्र गैंगस्टरों के आगे वोटों के कारण झुक रहे हैं, यह स्पष्ट हो गया है। पंजाब की कानूनी व्यवस्था के लिए यह बहुत बड़ा खतरा है।


रोपड़ जेल में बंद यू.पी. के मशहूर डॉन मुख्तार अंसारी की कस्टडी यू.पी. पुलिस को न मिले इसके लिए जिस तरह पंजाब सरकार के वकील सुप्रीम कोर्ट में पूरा जोर लगा रहे हैं, इससे स्पष्ट हो गया है कि पंजाब की कांग्रेस पार्टी 2022 में अपनी चुनावी नैय्या पार करवाने के लिए इन गैंगस्टरों का इस्तेमाल कर सकती है। जोशी ने मांग की कि पंजाब सरकार तुरंत लक्खा सिधाना को पकड़कर दिल्ली पुलिस के हवाले करे और डॉन मुख्तार अंसारी की कस्टडी यू.पी. पुलिस को दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News