हरियाणा में आंतरिक आपातकाल की स्थिति, जेल नियमों की धज्जियां उड़ाकर नौदीप से मिलने से रोका : चीमा

2021-02-23T20:53:14.133

चंडीगढ़/करनाल,  (रमनजीत): हरियाणा पुलिस द्वारा गैर-कानूनी ढंग से गिरफ्तार सामाजिक कार्यकत्र्ता नौदीप कौर से करनाल जेल में नहीं मिलने देने पर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने नाराजगी जताई है। वरिष्ठ नेता व पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा, उप नेता विपक्ष सर्वजीत कौर माणुके और यूथ विंग सह-अध्यक्ष अनमोल गगन मान जेल में नौदीप से मिलने पहुंचे, लेकिन जेल प्रशासन ने मिलने नहीं दिया।

हरियाणा सरकार पर घटिया तर्क देकर नौदीप से मिलने से रोके जाने का आरोप लगाया। नेताओं ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की खट्टर सरकार ने आंतरिक आपातकाल का माहौल बना दिया है। नौदीप से न मिलने देने के लिए जेल के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं। उनके द्वारा आवेदन के बावजूद हरियाणा पुलिस कह रही थी कि कोविड के कारण मिलने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

 

आप नेताओं ने पूछा कि हरियाणा पुलिस बताए कि कोविड उस समय कहां होता है जब सामान्य कैदियों से रिश्तेदार मिलते हैं? कोरोना की समस्या सिर्फ नौदीप से मिलने के समय ही क्यों उत्पन्न हुई?
मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह पर निशाना साधते हुए नेताओं ने कहा कि पंजाब की बेटी को 30 दिनों से करनाल जेल में है। उसे हिरासत में लिए जाने की खबरों ने अंतर्राष्ट्रीय मीडिया का भी ध्यान आकॢषत किया है, लेकिन गृह राज्य के सी.एम. को कोई परवाह नहीं है। नेताओं ने कै. अमरेंद्र से अपील की कि हरियाणा में अपने समकक्ष से बात कर नौदीप को तुरंत रिहा करने की मांग करें। उन्होंने पहले भी कैप्टन से नौदीप को रिहा करवाने की अपील की थी लेकिन न कोई पहल की और न ही स्थिति बारे जानने के लिए कोई प्रयास किया।


News Editor

Ajesh K Dharwal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News