व्यापारी ने कंपनी पर लगाए करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 01:45 PM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप): व्यापारी अरुण गुप्ता ने अदाकार सलमान खान और उसकी कंपनी बीइंग ह्यूमन पर करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप लगाए हुए अदालत में सी.आर.पी.सी. 156(3) के तहत याचिका दायर की है। याचिका में उन्होंने अदालत से इन पर एफ.आई.आर. दर्ज करने के निर्देश देने की मांग की है। दायर याचिका में अरुण की तरफ से कहा गया है कि वह कई महीनों से पुलिस को शिकायत दे रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 
इसलिए वे चाहते हैं कि अदालत इस केस में दखल दे और पुलिस को एफ.आई.आर. दर्ज करने के निर्देश दे। उनके द्वारा दायर की गई याचिका पर अदालत ने पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट देने के लिए नोटिस जारी कर दिया है। अब पुलिस को बताना होगा कि उन्होंने अब तक इस केस में क्या कार्रवाई की है। मामले की सुनवाई के लिए अदालत ने अगली तारीख 15 दिसंबर की निर्धारित की है। 

 

याचिका में ये लगाए हैं आरोप 
अदालत में दायर की गई याचिका में अरुण ने आरोप लगाए है कि सलमान की कंपनी की वजह से उन्हें 2.21 करोड़ का नुक्सान हुआ है और अब वे इसकी भरपाई चाहते हैं। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया था कि उन्होंने मनीमाजरा में तीन करोड़ रुपए लगाकर बीइंग ह्यूमन ज्वैलरी का शोरूम खोला था। इस बिजनैस के लिए उनका बीइंग ह्यूमन से ही संबंधित एक कंपनी स्टाइल क्विंटेंट के साथ एग्रीमैंट हुआ था। एग्रीमैंट के वक्त बात हुई थी कि सलमान खान खुद इस शोरूम का उद्घाटन करने आएंगे, लेकिन वे उद्घाटन में नहीं पहुंचे। इसके अलावा कंपनी ने उन्हें एग्रीमैंट के मुताबिक मदद भी नहीं दी। आरोप के मुताबिक कंपनी ने उनसे कहा था कि वे उनके आऊटलेट की मार्कीटिंग, पब्लिसिटी और प्रोमोशन करेंगे, लेकिन ऐसा उन्होंने नहीं किया। यहां तक कि जो आर्टिकल डिमांड में थे, वे उन्हें सप्लाई नहीं किए। इस वजह से उनका स्टोर घाटे में चला गया, लेकिन कंपनी ने उनकी कोई मदद नहीं की। जिसके बाद उन्होंने कंपनी के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने जब उनकी मदद नहीं की तो उन्होंने कोर्ट में केस फाइल  कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News