18वीं अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता का राज्यपाल बदनौर ने किया शुभारंभ

Sunday, Dec 03, 2017 - 11:53 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : पंचकूला के भानू स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के प्राथमिक प्रशिक्षण केंद्र में 18वीं अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह धूमधाम से आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर पंजाब के राज्यपाल वी.पी. बदनौर थे। 

 

केंद्रीय सशस्त्र  बल एवं राज्य पुलिस बलों के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस समारोह में शिरकत की। यह प्रतियोगिता 2 से 7 दिसम्बर तक आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता में कुल 34 टीमें हिस्सा ले रही हैं। केंद्रीय सशस्त्र बल एवं राज्य पुलिस बलों की तकनीकी एवं व्यावसायिक दक्षता को परखने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 16 महिला प्रतिभागियों समेत करीब 843 प्रतिभागी अपने बल एवं राज्य पुलिस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 

 

प्रतियोगिता के दौरान कार्बाइन व पिस्टल की 8 स्पर्धाओं तथा राइफल शूटिंग की 5 स्पर्धाओं सहित कुल 13 स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। शुभारंभ कार्यक्रम में जांबाजों द्वारा मोटरसाइकिलों पर करतब दिखाए गए। साथ ही महिला वीरांगनाओं द्वारा बैंड एवं ड्रिल का भी प्रदर्शन किया गया। 

 

इस अवसर पर आई.टी.बी.पी. के उप सेनानी अवधेश कुमार के नेतृत्व में उपस्थित सभी टीमों ने मार्चपास्ट किया व प्राथमिक प्रशिक्षण केंद्र भानु के पाइप बैंड की मधुर धुन पर सभी केंद्रीय सशस्त्र बल एवं राज्य पुलिस बलों की टीमों ने मुख्यातिथि का अभिनंदन किया। इस अवसर पर आई.टी.बी.पी. के महानिदेशक आर.के. पंचनंदा ने कहा कि इससे पूर्व वर्ष 2006 व 2008 में भी इस प्रतियोगिता को भारतीय तिब्बत  बल द्वारा आयोजित कराया गया था। 

 

डॉग्स का प्रदर्शन रहा शानदार :
शनिवार को शूटिंग प्रतियोगिता में तीन डॉग्स ने प्रदर्शन किया। आई.टी.बी.पी. के सब-इंस्पैक्टर हरिचंद ने बताया कि उनके पास देश के कई सुरक्षा बलों के डॉग्स को ट्रेंड कर के भेजा है। हरिचंद ने बताया कि उनके पास तीन डॉग हैं जिनको आपराधिक घटनआों की जांच के लिए तैयार किया गया है। 

Advertising