आल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट -2015  का शुभारम्भ

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2015 - 03:46 PM (IST)

पंचकूला : भारत -तिब्बत सीमा पुलिस बल के ट्रेनिंग सेंटर में 59 वां आल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट -2015  का शुभारम्भ हुआ । इस पुलिस ड्यूटी मीट में 23 राज्यों की पुलिस के साथ साथ सीआरपीएफ, बीएसएफ व् अन्य पुलिस फ़ोर्स ने हिसा लिया। 
 
प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी  भारत के सभी राज्यों की पुलिस फ़ोर्स सहित सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीएसएफ, एसएसबी फोर्सो की आल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट का आयोजन आईटीबीपी भानु पंचकूला के किया जा रहा है । इस पुलिस ड्यूटी प्रतियोगता में फिंगर प्रिंट, फोटोग्राफी, तहकीकात, फायरिंग, डॉग शो करवाया जायेगा। 
 
इस अवसर पर भारत -तिब्बत पुलिस बल के महानिदेशक कृष्ण चौधरी ने बतायाकि इस वर्ष पुलिस ड्यूटी प्रतियोगता की मेजबानी करने का मौका आईटीबीपी को मिला है, उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगता में 23  राज्यों और 6 केंद्रीय पुलिस संघठनो के 1112  प्रतिभागी हिस्सा ले रहे है , उन्होंने बतायाकि इस प्रतियोगता मकसद पुलिस ड्यूटी के स्तर को बढ़ना है और इस प्रतियोगता में पुलिस ड्यूटी के कार्यो के सम्बंधित प्रतियोगता होगी। 
 
भारत -तिब्बत पुलिस बल के महानिदेशक कृष्ण चौधरी ने बताया कि आईटीबीपी  की फ़ोर्स में महिलाओ की भर्ती अगले सप्ताह तक पूरी कर ली जाएगी और जल्द ही आईटीबीपी पोस्टो पर महिला पुलिस की तैनाती कर दी जाएगी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News