स्पोर्ट्स काम्पलैक्सों के साथ सभी सरकारी स्कूलों को जोड़ा जाएगा

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 12:33 PM (IST)

चंडीगढ़ (साजन): शहर के सरकारी स्कूलों को अब चंडीगढ़ के विभिन्न इलाकों में खुले स्पोर्ट्स काम्पलैक्सों से जोडऩे की योजना बनाई जा रही है। फिलहाल सैक्टर-7, सैक्टर-39, सैक्टर-42, सैक्टर-46, मनीमाजरा काम्पलैक्स, सैक्टर-34, सैक्टर-43, सारंगपुर स्पोटर््स काम्पलैक्स समेत कुल 10 स्पोर्ट्स काम्पलैक्स हैं। इन स्पोर्ट्स काम्पलैक्सों में सरकारी स्कूल के बच्चे भेजे जाएंगे, जो अलग-अलग गेम्स में यहां प्रैक्टिस कर सकते हैं। इससे न केवल उनका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, बल्कि वह स्पोर्ट्स की ओर भी आगे बढ़ेंगे।

 

ताकि स्वस्थ रहें बच्चे
एडवाइजर मनोज परिदा ने कहा कि इस योजना को लेकर काम किया जाएगा। उन्होंने इस योजना में फिलहाल कुछ दिक्कतें भी बता दी कि स्कूल के बच्चों को इन स्पोर्ट्स काम्पलैक्स तक लाने ले जाने की समस्या आएगी जिसका कोई हल निकाला जाएगा। स्पोर्ट्स सैंटरों के साथ लगते जो स्कूल हैं उन्हें इन सैंटरों को प्रयोग करने की सुविधा तो दी ही जा सकती है। बता दें कि शहरभर के सैक्टरों में इस वक्त सैंकड़ों सरकारी स्कूल हैं, जहां अपने ग्राऊंड तो हैं लेकिन स्पोर्ट्स के नाम पर अभी ज्यादा कुछ नहीं होता।

 

अगर इस योजना पर अमल होता है तो सरकारी स्कूल के उन स्टूडैंट्स को तराशा जा सकता है। जिनकी विभिन्न खेलों में रुचि है। यहां बता दें कि स्कूली स्टूडैंट्स की सेहत भी ज्यादा एक्सरसाइज इत्यादि न करने की वजह से फिलहाल ठीक नहीं रहती लिहाजा, अगर इन सैंटरों पर उन्हें ले जाया जाने लगा तो उनकी सेहत में भी सुधार की उम्मीद है।

 

ये मिलेंगी सुविधा
इन स्पोट्र्स काम्पलैक्सों में बैडमिंटन, कुश्ती, जूडो, आर्चरी, स्वीमिंग, एथलैटिक्स, टेबल टैनिस, स्कवायश, बॉक्सिंग, वेट लिफ्टिंग, रोइंग, जिम्नास्टिक इत्यादि रखे गए हैं। इनमें योगा सैंटर भी बनाए गए हैं, जिसके जरिए स्टूडैंट्स अपनी सेहत का भी ख्याल रख सकेंगे। बीते दिनों यू.टी. के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने सैक्टर-39 में स्पोटर््स काम्पलैकस  का उद्घाटन किया। फिर उन्होंने घोषणा की कि सरकारी स्कूल के बच्चों को इन स्पोर्ट्र्स काम्पलैक्सों की सुविधाएं खोली जाएं और कहा कि जब बच्चों का खाली पीरियड होता है तो साथ लगते स्पोटर््स सैंटरों में उन्हें ले जाया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News