आकांक्ष मर्डर केस : आरोपी की मां ने की CBI जांच की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 09:04 AM (IST)

चंडीगढ़(रमेश) : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हाईप्रोफाइल चर्चित आकांक्ष सेन मर्डर केस में आरोपी बलराज की मां की ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए चंडीगढ़ पुलिस को आदेश दिए हैं कि अगली सुनवाई पर आकांक्ष सेन मर्डर केस में अब तक हुई जांच व कार्रवाई की स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाए। 

याचिकाकर्ता की ओर से कोर्ट को बताया गया कि आकांक्ष मर्डर केस की सुनवाई जिला अदालत में चल रही है और अभियोजन पक्ष ने इस मामले में डिफेंस कम्प्लीट कर लिया। मामले में 28 मार्च से विटनैस की गवाहियां शुरू हो जाएंगी। इसलिए हाईकोर्ट आरोपी पक्ष की याचिका पर जल्द दें। हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए अब तक की जांच रिपोर्ट व अन्य संबंधित जानकारियां कोर्ट पेश करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 2 अप्रैल को होगी। 

कार के नीचे कुचले जाने से हुई थी मौत :
आरोपी बलराज रंधावा की मां द्वारा सी.बी.आई. जांच करवाने की याचिका पर कोर्ट ने कहा था कि अगर बलराज सरैंडर करता है तो याचिका पर गौर किया जाएगा। लेकिन बलराज फरार है। इस संबंध में सी.बी.आई. ने जवाब दाखिल कर कहा था कि अगर पुलिस चाहे तो वह जांच में सहयोग करने को तैयार हैं। कोर्ट ने कहा था कि चूंकि सी.बी.आई. नोडल जांच एजैंसी है इसलिए वह बलराज की गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल की मार्फत रैड कॉर्नर जारी करवाए। 

हाईकोर्ट ने इससे पहले चंडीगढ़ प्रशासन को आदेश देते हुए केस की स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी। बता दें कि फरवरी 2017 में मध्यमार्ग के एक डिस्को के बाहर आकांक्ष की बी.एम.डब्ल्यू. कार के नीचे आने से मौत हो गई थी पुलिस ने महताब व बलराज पर हत्या दर्ज कर महताब को गिरफ्तार किया था जबकि बलराज फरार है। आकांक्ष हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री का नजदीकी रिश्तेदार था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News