अकालियां दी रैली, सील हो गया चंडीगढ़ सारा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 10:59 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): पंजाब विधानसभा सत्र शुरू होने के साथ ही सैक्टर-25 रैली ग्राऊंड में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) कांग्रेस सरकार के खिलाफ विधानसभा का घेराव करने के लिए विशाल रैली करने जा रहा है। सोमवार को रैली ग्राऊंड में शिअद के नेता और सदस्य जुटेंगे। रैली के दौरान सुरक्षा इंतजामों को लेकर पुलिस ने यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इसके तहत यहां चंडीगढ़ पुलिस के साथ पंजाब और हरियाणा पुलिस के भी जवान जुटेंगे। 

 

बड़े स्तर पर की जा रही बेरीकेडिंग
सभी बॉर्डर एरिया और रैली स्थल के आसपास लोगों को रोकने के लिए काफी बेरीकेड्सलगाए हैं। समर्थकों को रैली ग्राऊंड से विधानसभा की तरफ जाने से रोकने के लिए यहां विशेषतौर पर कांटेदार बेरीकेड्स लगाए हैं। ऐसे में इसे पार करना सर्मथकों के लिए आसान नहीं होगा। बेरीकेड्स भी कई लेयर में लगाए गए हैं ताकि इन्हें कोई पार न कर पाए। पंजाब, हरियाणा से भी बेरीकेड्स मंगाए गए हैं। 

 

शिअद नेताओं के साथ पुलिस की मीटिंग
शहर के विभिन्न बार्डरों से रैली ग्राऊंड तक पहुंचने के लिए जिन मार्गों का प्रयोग शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता और सदस्य कर सकते हैं, उनके बारे में जानकारी देने के लिए सोमवार सुबह ट्रैफिक के सैंट्रल डिवीजन के इंस्पैक्टर इंचार्ज सरवण सिंह रैली ग्राऊंड पहुंचे। इस दौरान यहां शिअद के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया समर्थकों के साथ मौजूद रहे। 

 

बैठक में इंस्पैक्टर स्वर्ण सिंह ने मजीठिया और उनके समर्थकों को शहर के विभिन्न बॉर्डर एरिया से अपनी बसें और अन्य वाहन लाने के बारे में पुलिस द्वारा निर्धारित किए गए मार्गों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किस रूट का चयन कर वे जीरकपुर, खरड़, मोहाली, मुल्लांपुर और अन्य बॉर्डर से रैली ग्राऊंड आ सकते हैं। 

 

साथ ही उन्हें वाहनों के पार्क किए जाने के लिए निर्धारित किए गए पार्किंग स्थल के बारे में भी बताया गया। बिक्रम सिंह मजीठिया रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए यहां पहुंचे थे।


 

पैरामिल्ट्री फोर्स की कम्पनियां पहुंची  
सुरक्षा को लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने विधानसभा, रैली ग्राऊंड और शहर के अन्य अहम स्थलों पर तैनाती के लिए पैरामिल्ट्री फोर्स की 25 बटालियन बुलाई हैं। सोमवार शाम से ही पैरामिल्ट्री की बटालियन शहर में जुटनी शुरू हो गईं। सुरक्षा के मद्देनजर चंडीगढ़ पुलिस ने पंजाब और हरियाणा पुलिस से भी फोर्स मंगवाई है। दोनों राज्यों से विशेष तौर पर मंगवाए जाने वाले पुलिस जवानों को उनके बॉर्डर एरिया और रैली स्थल के आसपास तैनात किया जाएगा। 

 

मुख्य सड़क को किया बंद  
सुरक्षा साधनों के मददेनजर पुलिस ने रैली ग्राऊंड के साथ लगती मुख्य सड़क को सैक्टर-25/38 लाइट प्वाइंट से लेकर पी.यू. और धनास जाने वाले टी प्वाइंट तक मंगलवार सुबह 9 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक आम लोगों के लिए बंद किया है। सिर्फ एमरजैंसी वाहन और शमशान घाट में आने वाले वाहनों को ही इस रूट से जाने की अनुमति दी गई है। नेताओं और समर्थकों के वाहनों की पार्किंग को लेकर पुलिस ने यहां विशेष इंतजाम किए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News