150 करोड़ की लागत से न्यू चंडीगढ़ से जुड़ेगा एयरपोर्ट रोड

Monday, Jul 23, 2018 - 12:47 PM (IST)

नयागांव(मुनीष) : एयरपोर्ट रोड को ग्माडा 150 करोड़ रुपए की लागत से वाया सन्नी इन्कलेव न्यू चंडीगढ़ तक बनाने जा रहा है। इस रोड के निर्माण से न्यू चंडीगढ़ से आने वाले वाहन चंडीगढ़ में प्रवेश न करके सीधा एयरपोर्ट रोड पर पहुंचेंगे, जिससे उन्हें जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। 

8 किलोमीटर का यह रोड पीआर-7-पीआर 4 होगा और इसका निर्माण कार्य जल्द शुरू होने वाला है। इस रोड के लिए ग्माडा ने 112 एकड़ जमीन एक्वायर कर ली है और प्लान के तहत यह रोड खरड़ हाईवे सन्नी इन्कलेव से होते हुए न्यू चंडीगढ़ में मिलेगा। 

तोगा में बन रहा है स्टेडियम :
इस रोड को बनाने के पीछे एक मकसद यह भी है कि तोगा में क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण हो रहा है और मैचों के दौरान टीमें और दर्शक एयरपोर्ट से ही चंडीगढ़ न होते हुए सीधे स्टेडियम में पहुंच सकते हैं। इस रोड का निर्माण भविष्य को देखते हुए भी किया जा रहा है। 

अभी खरड़ रोड पर लग जाता है जाम :
खरड़ रोड पर जाम लगने से लोगों को घंटों परेशान होना पड़ता है। जिन्होंने एयरपोर्ट से फ्लाइट लेनी होती है उन्हें ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी को ध्यान में रखते हुए भी ग्माडा द्वारा ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। 

Punjab Kesari

Advertising