एयरपोर्ट पर 24 घंटे कनैक्टिविटी के लिए 21 तक दें स्टेटस रिपोर्ट

Thursday, Feb 14, 2019 - 10:06 AM (IST)

चंडीगढ़(रमेश) : चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट में 24 घंटे कनैक्टिविटी को लेकर हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए सभी प्रतिवादियों को आदेश दिए हैं कि वह 21 फरवरी तक स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल करें, ताकि 1 अप्रैल से चंडीगढ़ एयरपोर्ट की 24 घंटे कनैक्टिविटी सुनिश्चित की जा सके। 

इस मौके पर एयरफोर्स 3बी.आर.डी. के एयरकमोडोर श्रीनिवासन ने कोर्ट में एफीडैवित भी दाखिल किया, जिसमें यह सुनिश्चित किया गया कि समय रहते सभी पैंडिंग काम कोर्ट द्वारा निर्धारित किए गए समयानुसार पूरे कर लिए जाएंगे, उन्होंने बताया कि 11 और 28 ट्रैक का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है और लाइटिंग की व्यवस्था भी समय रहते कर दी जाएगी।

बैठक कर सुनिश्चित करें कि अतिक्रमण हटा दिए जाएंगे :
कोर्ट ने एयर कमोडोर को कहा कि वे मोहाली के डी.सी., ग्माडा के एस्टेट अफसर और जीरकपुर एम.सी. के एस्टेट अफसर से बैठक करें और यह सुनिश्चित करें कि एयरपोर्ट के आसपास हुए अतिक्रमण हटा दिए जाएंगे। एप्रोच रोड समय रहते बन जाएगी, चारदीवारी का काम पूरा हो जाएगा व ड्रेनेज सिस्टम चालू हो जाएगा। सभी को अगली तारीख पर स्टेटस रिपोर्ट भी देने को कहा गया है।

जरूरी स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है : एयरपोर्ट अथॉरिटी
एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से बताया गया कि 24 घंटे सातों दिन कनैक्टिविटी के लिए जरूरी स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान उपस्थित हुए कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजैक्ट निदेशक अनिल कुमार से अंडरटेकिंग ली है कि वह निर्धारित समय के तहत ट्रैक का निर्माण कार्य पूरा कर अथॉरिटी को हैंडओवर कर देंगे। 

अनिल कुमार ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि दोनों ट्रैक्स 25 मार्च तक अथॉरिटी को फंक्शनिंग के लिए सौंप दिए जाएंगे। कोर्ट को बताया गया कि कांट्रैक्टर को केंद्र की ओर से रुकी हुई पेमैंट भी कर दी गई है जिसके चलते अब निर्माण कार्य में किसी प्रकार की रुकावट नहीं रही। अगर सब कुछ ठीक रहा तो 1 अप्रैल से चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट 24 घंटे कनैक्टिविटी से जुड़ जाएगा। मामले में अगली सुनवाई 21 फरवरी को होगी।


 

Priyanka rana

Advertising