टर्बाइन फ्यूल के संकट के कारण एयर इंडिया की फ्लाइट्स लेट

Saturday, Aug 31, 2019 - 01:08 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : इन दिनों एयर इंडिया एविएशन टर्बाइन फ्यूल के संकट के चलते एयर इंडिया की फ्लाइट्स लेट हो रही हैं। यही वजह है कि फ्लाइट्स देरी से पहुंच रही हैं, कुछ फ्लाइट्स को री रूट किया गया है। इसकी वजह यह है कि एयर इंडिया एयरक्राफ्ट में फ्यूल रिफिल करने के लिए जिन एयरपोर्ट पर उन्हें मंजूरी है, वहां से फ्यूल रिफिलिंग करवा रही है। 

इस बीच शुक्रवार से एयर इंडिया की चंडीगढ़-पुणे फ्लाइट जो कि चंडीगढ़ से सीधे वहां जाती है वाया दिल्ली भेजा गया। हालांकि एयर इंडिया के स्टेशन हैड के मुताबिक चंडीगढ़ से फ्लाइट चल रही हैं। हां, कुछ लेट जरूर हो रही हैं, लेकिन रद्द नहीं हुई हैं।

अधिकारी ही स्पष्ट कर सकते हैं स्थिति :
उधर, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से स्टेटमैंट जारी कर कहा है कि देखा जा रहा है एविशन टर्बाइन फ्यूल के संकट की वजह से यात्रियों को दिक्कत आ रही है। हालांकि उनके पास किसी यात्री ने इसे लेकर कोई शिकायत नहीं की है, लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी ने स्पष्ट किया है कि इस दिक्कत के बारे में एयर इंडिया के अधिकारी ही स्थिति को स्पष्ट कर सकते हैं।

दूसरे एयरपोर्ट से रिफिलिंग कर लाए जा रहे एयरक्राफ्ट्स :
एयर इंडिया द्वारा तेल कंपनी का बकाया अदा न करने पर 6 एयरपोर्ट्स पर एयर इंडिया को तेल सप्लाई बंद कर दी गई है। इनमें मोहाली, रांची, पुणे, कोच्चि, विशाखापट्टनम एयरपोर्ट शामिल हैं। एयर इंडिया ने इस संकट से उबरने के लिए रास्ता निकाला है। जिन एयरपोर्ट्स पर तेल सप्लाई बैन नहीं हैं, वहां से एयरक्राफ्ट्स में रिफिलिंग करके यहां लाया जा रहा है। 

यही वजह है कि फ्लाइट्स अपने तय समय से लेट चल रही हैं। चंडीगढ़ से रोजाना पांच फ्लाइट ऑपरेट होती हैं। इनमें सुबह 7, दोपहर 12.45 दिल्ली, 9.15 पुणे, 3.30 बजे मुंबई, सुबह 9.00 बजे कुल्लू के लिए फ्लाइट रवाना होती हैं। इसके अलावा मंगलवार और वीरवार को नांदेड़ के लिए फ्लाइट ऑपरेट होती है।

Priyanka rana

Advertising