एक बार फिर कालका-शिमला टॉय ट्रेन का हुआ एक्सीडेंट, यात्रियों में मचा हड़कंप (Watch Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2015 - 12:27 PM (IST)

कालका, (सरहाली): कालका-शिमला रेलमार्ग पर सोमवार को एक और ट्रेन हादसा हो गया। शिमला-कालका हैरीटेज सैक्शन पर शिमला से चलकर कालका पहुंचने से पहले दर्शन अकादमी के निकट रेल इंजन की कप्लिन खुल गई और ईंजन छूटकर काफी दूर भाग गया। यह ट्रेन शिमला से सुबह 10 बजकर 35 मिनट पर कालका के लिए रवाना हुई थी और हादसे वाली जगह शाम सवा 5  बजे के लगभग पहुंची थी। एक पीले रंग का इंजन, जोकि यात्रियों अनुसार सोलन में लगाया गया था, उसे बार-बार ट्रेन के डिब्बों क साथ जोडऩे का प्रयास किया जा रहा था परंतु नहीं लग पाया तो वह डिब्बे छोड़कर कालका रेलवे स्टेशन पहुंचा और वहां से एक अन्य इंजन संख्या-704 को दुर्घटना स्थल पर भेजा।

 
इस इंजन को इन डिब्बों के साथ जोड़कर लगभग 20 मिनट बाद वहां से रवाना किया गया। इस ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री जे.एंड के. के रहने वाले मोहम्मद आमीन, दुर्लेश कुमार साहू ने बताया कि कालका से जाने वाली मेल गाड़ी की पावर फेल हो जाने पर उसे सोलन रेलवे स्टेशन पर रोका हुआ था। जब उनकी ट्रेन सोलन पहुंची तो उनकी ट्रेन का इंजन बदल दिया गया और पीले रंग का इंजन लगाकर रवाना कर दिया गया, जोकि कालका से पहले ही एक अकादमी के निकट खुल गया। 
 
दुर्लेश कुमार साहू ने बताया कि वे अपनी पत्नी के साथ शिमला से आ रहे हैं और शताब्दी से दिल्ली पहुंचना है। वे डेढ़ घंटा से इंतजार कर रहे हैं कि रेल विभाग कुछ करे। शिमला से ही आ रहे अन्य यात्री के.के. गुप्ता ने बतलाया कि सोलन में जी.एम. रेलवे की गाड़ी जैसे ही आगे शिमला के लिए सोलन से निकली तो उनकी गाड़ी को इस पीले इंजन के साथ जोड़कर कालका के लिए रवाना किया गया। वे अपने परिवार के साथ आ रहे है और परिवार काफी डरा हुआ है। जब सोलन में इंजन बदला गया तो हमें यह नहीं बताया गया कि क्यों इंजन बदला जा रहा है। 
 
9 दिन पहले इसी ट्रैक पर हुआ था हादसा
आप को याद होगा कि अभी कुछ दिन पहले ही कालका से शिमला जा रही एक स्पेशल ट्रेन हरियाणा-हिमाचल प्रदेश की सीमा परवाणु के नजदीक पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में दो ब्रिटिश पर्यटक महिलाओं की मौत हो गई थी और 13 विदेशी नागरिक घायल भी हो गए थे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News