मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट के लिए 4 दिन चकर लगाए

Saturday, May 30, 2020 - 12:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (पाल) : टैस्टिंग बढ़ाने के बावजूद जी.एम.सी.एच.-32 में नॉन कोविड मरीजों को भी अपनी रिपोर्ट लेने के लिए कई दिन तक इंतजार करना पड़रहा है। सैक्टर-32 के राजकुमार  का दो साल से लीवर कैंसर का इलाज पी.जी.आई. से चल रहा था। कैंसर चौथी स्टेज पर था। परिजन जब तक उन्हें अस्पताल लाए तो डॉक्ट ने उन्हें ब्रॉट डैड डिक्लेयर कर दिया।

 

एम.एल.सी. केस कहकर कोरोना  टैस्टिंग की बात कही गई। शव मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को कहा गया कि एक या दो दिन मेंरिपोर्टमिल जाएगी । रोजाना रिपोर्ट के लिए चक्कर लगा रहे थे, लेकिन चार दिन होने के बाद शुक्रवार को जब परिजन एडमिनिस्ट्रेेश और डॉक्टर्स से मिले तो उन्हें बताया गया कि सैंपल ख़राब है ऐसे में दोबारा सैंपल लिया जाए। 

 

जी.एम.सी.एच. 32 के खिलाफ लिखी शिकायत
मरीज 2 साल से चंडीगढ़ में अपने साले के यहां रहकर अपना इलाज करवा रहा था। मूलरूप से वह पालमपुर का रहने वाला था। ऐसे में परिवार शव को हिमाचल लेकर जाने वाले थे। परिजनों का कहना है कि सैंपल खराब होने की बात उन्हें नहीं बताई गई, जबकि वह रोजाना रिपोर्ट के लिए हॉस्पिटल आ रहे हैं। जबकि उनके बाद के मरीजों की रिपोर्ट आ चुकी है। इसी को देखते हुए परिवार ने जी.एम.सी.एच. के खिलाफ कंपलैंट लिखी है। 

pooja verma

Advertising