आरोपी से जांच के बाद विभाग के कुछ और लोगों के नाम आए सामने

Monday, Mar 18, 2019 - 11:25 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): रिश्वत मामले में फंसे नगर निगम के पब्लिक हैल्थ डिपार्टमैंट में तैनात हैड सफाईकर्मी तेजपाल के रिमांड में कुछ अहम बातें सामने आई हैं। आरोपी ने विजीलैंस को विभाग में चल रहे रिश्वत के खेल को लेकर कई बातें बताई हैं। 

 

सूत्रों की माने तो आरोपी ने विभाग के ही कुछ लोगों के नाम भी टीम को बताए हैं, जिनके कहने पर किसी भी व्यक्ति को विभाग में नौकरी दिलवाने के लिए रिश्वत की मांग की जाती थी लेकिन विजीलैंस के पास उन लोगों के बारे में अहम सबूत न होने के चलते ही उनकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं की जा सकी है। 

 

हालांकि विजीलैंस उनके खिलाफ साक्ष्य जुटाने के पूरे प्रयास कर रही है। इसके बाद केस में और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं। दो दिन का रिमांड समाप्त होने के बाद सोमवार को विजीलैंस आरोपी तेजपाल को फिर जिला अदालत में पेश करेगी। 

 

ऐसे किया था आरोपी तेजपाल को गिरफ्तार   
शिकायतकर्ता  ने विजीलैंस को दी शिकायत में बताया था कि पब्लिक हैल्थ डिपार्टमैंट में बतौर हैड जमादार तैनात तेजपाल ने उससे उसके बेटे को डिपार्टमैंट में कांट्रैक्ट पर बतौर सफाई कर्मचारी नौकरी दिलवाने के बदले 50 हजार की मांग की थी। 

 

उसने एडवांस में 10 हजार देने के लिए कहा गया था और बाकी के 40 हजार नौकरी लगवाने के बाद दिए जाने की बात पर सहमति बनी थी। शिकायत के बाद विजीलैंस ने ट्रैप लगाकर बीते शुक्रवार को सैक्टर-28 में तेजपाल को रिश्वत के 10 हजार रुपए सहित दबोच लिया था। 

pooja verma

Advertising