बिजली का बिल लेने के बाद अकाऊंट में जमा नहीं करवाए लाखों

Wednesday, Dec 25, 2019 - 01:49 PM (IST)

पंचकूला (चंदन): लोगोंं के बिजली के बिल लेने के बाद कंपनी के कर्मचारी ने बिल को ऑनलाइन नहीं किया और न ही बिजली विभाग के खाते मेंं पैसे जमा करवाए। आरोपियों ने 6 लाख 80 हजार की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इंफोसर्व प्राईवेट लिमिटेड हरियाणा के 13 जिलों में बिजली भुगतान संबंधित सेवाएं उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा दी गई हैं। जिसमें कंपनी उपभोक्ताओं से लिए बिलों को ऑनलाइन करती है।

 

कंपनी ने रखे हैं 17 कैशियर
 कंपनी ने 17 कैशियर रखे हैं। इन सभी कैशियर्स और काम को संभालने के लिए कंपनी ने एक व्यक्ति दीपक चंद को पंचकूला जिले का डिस्ट्रिक्ट कॉॢडनेटर के पद पर तैनात किया था। आरोपी जिले में तैनात 17 कैशियर्स की टीम को कॉॢडनेट करता था। आरोपी ने कंपनी के सभी रूल्स रैगुलेशन को ताक पर रखकर अपने जानकार कमल प्रीत सिंह को कैशियर के पद पर नियुक्त कर दिया। 

 

इसके बाद आरोपी ने कमल को लोगों के बिजली के बिल के भुगतान करने के लिए ई-पे कलैक्शन बुक दे दी। जोकि कंपनी ने आरोपी दीपक चंद के नाम पर दी थी। इस खुलासे के बाद अब पुलिस ने रीजनल मैनेजर की शिकायत पर दीपक चंद और कमलप्रीत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

pooja verma

Advertising