निजी स्कूलों में एंट्री लैवल क्लासिज के लिए एडमिशन 6 दिसम्बर से

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 02:22 PM (IST)

चंडीगढ़,  (आशीष): शहर के प्राइवेट और गवर्नमैंट स्कूलों में एंट्री लेवल क्लासिज में एडमिशन के लिए शिक्षा विभाग ने शैड्यूल जारी कर दिया है। प्रशासक ने इस पर अंतिम मोहर लगा दी है। करीब 80 प्राइवेट स्कूलों में 10 हजार के करीब स्टूडैंट्स को एडमिशन दिया जाना है। स्कूलों को एंट्री लेवल क्लासिज के लिए सीटों का विवरण, फीस और एडमिशन से संबंधित जानकारी अपनी वैबसाइट और नोटिस बोर्ड पर 6 दिसंबर तक अपलोड करना होगा। 
इसके बाद अभिभावक बच्चों की एडमिशन के लिए 7 से 18 दिसंबर तक फॉर्म लेकर जमा करवाएंगे और स्कूलों को 13 जनवरी से पहले ड्रा निकालना होगा। 14 जनवरी को नोटिस बोर्ड और वैबसाइट पर कॉमन सूची को जारी करना होगा। 1 फरवरी को सिलैक्ट बच्चो की सूची के अलावा वेटिंग उम्मीदवार की सूची जारी करनी होगी। 11 फरवरी को सिलैक्ट बच्चे के अभिभावक को स्कूल में फीस जमा करवानी होगी। 


स्कूल की वैबसाइट से डाऊनलोड किया जा सकता है फॉर्म
शिक्षा विभाग की ओर से जारी शैड्यूल के अनुसार स्कूल प्रबंधकों को नोटिस बोर्ड पर दाखिले का शैड्यूल,सीटों का विवरण, दाखिला आयु, फीस,दाखिला संबंधित आरक्षण सीटें, दाखिले के दौरान सॢटफिकेट और ड्रा की तिथि के बारे मे जानकारी देनी होगी। एडमिशन प्रोसीजर में 7 से 18 दिसंबर को स्कूल प्रबंधकों की ओर से वैबसाइट पर दाखिला फार्म निशुल्क उपलब्ध करवाना होगा। इस बीच अभिभावकों को फार्म जमा भी करवाना होगा। एडमिशन फार्म को स्कूल की वैबसाइट से ऑनलाइन डाऊनलोड किया जा सकता है। अभिभावकों को फॉर्म भरकर स्कूलों में जमा कराने होंगे। वहीं राइट टू एजुकेशन एक्ट के मुताबिक हर स्कूल को एंट्री लेवल की क्लासिज में 25 प्रतिशत सीटें आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग से संबंधित बच्चों के लिए रिजर्व रखनी होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Related News

Recommended News