इंजीनियरिंग में एडमिशन: स्टूडैंट्स को मिलेगा गोल्डन चांस

Sunday, Jun 23, 2019 - 01:22 PM (IST)

चंडीगढ़ (वैभव): पंजाब यूनिवर्सिटी के यू.आई.ई.टी., कैमिकल इंजीनियरिंग, आर्किटैक्चर कॉलेज सैक्टर-12, इंजीनियरिंग कॉलेज सैक्टर-26 में बी.टेक दाखिले के लिए शनिवार तक 8500 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं लेकिन जो छात्र 22 जून तक अप्लाई नहीं कर सकें, उन्हें भी तीन काऊंसलिंग खत्म हो जाने के बाद एक विशेष मौका दिया जाएगा। 

 

ऐसा निर्णय इसलिए लिया गया, ताकि किसी का भविष्य खराब न हो। गोल्डन चांस के बाद अगर किसी छात्र का नंबर नहीं आता तो फिर उसे अगले वर्ष या फिर कही और अप्लाई करना होगा। 

 

गौरतलब है कि पैक के अलावा अन्य संस्थानों में एडमिशन प्रक्रिया 28 मई को शुरू हुई थी। इसमें स्टूडैंट्स को अप्लाई करने में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए कॉलेज, इंस्टीच्यूट के हैल्पलाइन नंबर पर सुबह 9 से शाम 4 बजे तक कॉल कर जानकारी हासिल की जा सकती थी। 

 

छात्रों को चौथी काऊंसलिंग में मिलेगा गोल्डन चांस
सूत्रों के अनुसार इंजीनियरिंग एडमिशन के लिए तीन काऊंसलिंग आयोजित की जाएंगी। यानि जो स्टूडैंट्स अंतिम तारीख तक अप्लाई कर चुके हैं, उसे तीन काऊंसलिंग में कॉलेज अलॉट कर दिया जाएगा। लेकिन अगर किसी कारणवश छात्र 22 जून तक आवेदन नहीं कर पाया है तो उसे चौथी काऊंसलिंग से पहले एक बार फिर से अप्लाई करने का मौका दिया जाएगा।

pooja verma

Advertising