सेंट कबीर का ड्रॉ हुआ रद्द

Friday, Jan 18, 2019 - 11:16 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : चंडीगढ़ के प्राइवेट स्कूलों में एंट्री लेवल एडमिशन के तहत ड्रॉ प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। शुक्रवार को पहले दिल्ली पब्लिक स्कूल सैक्टर-40 के साथ-साथ सैक्टर-26 स्थित सेंट कबीर स्कूल में भी आयोजित होना था, लेकिन सेंट कबीर स्कूल ने अपनी ड्रॉ  प्रक्रिया को रद्द कर दिया है। 

अपनी वैबसाइट पर इस विषय में जानकारी देते हुए स्कूल प्रशासन ने एक लैटर अपलोड किया है। लैटर मेें लिखा है कि सेंट कबीर स्कूल के माइनोरिटी स्टेट्स को लेकर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में पहले से ही केस चल रहा है। इसी के चलते जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से स्कूल के ड्रॉ पर रोक लगा दी है। 

ई.डब्ल्यू.एस. कोटे पर विवाद, स्कूल प्रबंधन जाएगा हाईकोर्ट :
सूत्रों के अनुसार सारा विवाद ई.डब्ल्यू.एस. कोटे को लेकर है। इस पर स्कूल प्रबंधक हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने पर विचार कर रहा है। यहां सोचने की बात यह है कि उन बच्चों व अभिभावकों का क्या होगा, जिन्होंने इस स्कूल में ड्रॉ के लिए अप्लाई किया है।  

बता दें सेंट कबीर स्कूल में नर्सरी के दाखिले के लिए 90 सीटों पर 1600 के करीब आवेदन आए थे। स्कूल की वेबसाइट पर ड्रा की अगली तारीख का जिक्र नहीं है। ऐसे में पैरैंट्स को परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

Priyanka rana

Advertising