MD में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगे 95 लाख, केस दर्ज

Sunday, Jan 14, 2018 - 10:24 AM (IST)

पंचकूला(मुकेश) : मनसा देवी काम्पलैक्स (एम.डी.सी.) सैक्टर-4 निवासी से उसकी बेटी को एम.डी. कोर्स में दाखिला दिलवाने के नाम पर एक व्यक्ति ने 95 लाख रुपए ठग लिए। पीड़ित राजेंद्र सिंह की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी दीपक जैन के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। 

 

एफ.आई.आर. के मुताबिक राजेंद्र सिंह की बेटी डा. अंशुल सिंह ने एम.डी. कोर्स में दाखिला लेना था। अखबार में दीपक जैन द्वारा प्रकाशित करवाए विज्ञापन को देखने के बाद राजेंद्र सिंह ने दीपक जैन से संपर्क किया। फिर कुछ दिन बाद दीपक शिकायतकर्ता के घर बात करने पहुंचा। 

 

खुद को बताया भारत सरकार की टैलीफोन एडवाइजरी कमेटी का मैंबर :
शिकायतकर्ता के घर जाकर दीपक ने विजिटिंग कार्ड दिया, जिस पर उसने टैलीफोन एडवाइजरी कमेटी मनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशन (आई.टी.) भारत सरकार लिखवाया था। 

 

दीपक ने शिकायतकर्ता से कहा कि जिन्होंने एन.ई.ई.टी (नीट) एग्जाम पास किया है उन्हें वह साऊथ के मैडीकल कालेजिस में मैनेजमैंट सीट और एन.आर.आई. सीट पर दाखिला दिला सकता है। दीपक ने बताया कि 3 साल की कुल 90 लाख रुपए फीस और 5 लाख रुपए हॉस्टल व अन्य खर्चा होगा। 

 

बैंगलुरू से 65 किलोमीटर दूर ले गया :
एफ.आई.आर. के मुताबिक कुछ दिन बाद आरोपी दीपक जैन ने शिकायतकत्र्ता और उनकी बेटी को बैंगलुरू बुलाया। वह उन्हें यहां से करीब 65 किलोमीटर दूर एक मैडीकल कालेज में ले गया। 

 

उस दौरान दीपक के साथ उसके दो साथी भी थे। दीपक ने देवराज मैडीकल कालेज में रेडियोलॉजी में शिकायतकर्ता की बेटी का दाखिला करवा दिया। इसके बाद दीपक ने 10-10 लाख रुपए के तीन चैक कालेज में जमा करवाए और इसके बाद घर आकर शिकायतकर्ता ने दीपक जैन को बाकी की पेमैंट भी कर दी। 

 

वहीं कुछ दिन बाद कालेज से कॉल आई कि आपके जमा करवाए गए चैक बाऊंस हो गए हैं। इस पर शिकायतकर्ता ने दीपक से संपर्क किया पर संपर्क नहीं हो पाया। शिकायतकर्ता जैन के ऑफिस भी गए पर वहां ताला लटका मिला। 

Advertising