शिक्षा विभाग की वैबसाइट पर कई स्टूडैंट्स के नाम नहीं हो रहे शो

Thursday, Jun 27, 2019 - 09:58 AM (IST)

चंडीगढ़(वैभव) : 11वीं क्लास में दाखिला लेने के लिए कई स्टूडैंटस को उनके स्कूलों की जानकारी नहीं मिल रही है। शिक्षा विभाग की स्कूल की वैबसाइट पर कई स्टूडैंट्स को उनके नाम के सामने स्कूल का नाम शो नहीं हो रहा है। 

हालांकि ऐसा सभी स्टूडैंट्स के साथ नहीं हो रहा है लेकिन जिनके साथ हो रहा है उन्हें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 11वीं क्लास की फीस जमा करवाने के लिए शिक्षा विभाग ने वैसे तो 28 जून की तारीख निर्धारित की हुई है। ऐसे में छात्रों के पास केवल 1 ही दिन रह गया है। 

यह पता करने में कि किस स्कूल में उनका नाम आया है। इसके साथ ही स्टूडैंट्स को हो रही परेशानी से शिक्षा विभाग अनजान बना बैठा है। ऐसा पहली बार नहीं है हुआ है जब शिक्षा विभाग की स्कूलों की वैबसाइट से बच्चों को कोई भी मदद नहीं मिल रही है।

28 जून से होगी फीस जमा :
जिन बच्चों को पता लग चुका है कि उनका नाम किस स्कूल में वह उस स्कूल में जाकर अपनी फीस जमा करवा सकते है। इसके लिए स्कूलों में ज्यादा टीचर्स की उपस्थिती के लिए प्रबंध कर दिए गए है ताकि स्टूडैंट्स को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसके अलावा जो टीचर्स पक्के है उन्हीं कि ड्यूटी स्कूलों में लगाई गई है। सुबह 8 बजे से ही स्कूलों में फीस जमा होनी शुरू हो जाएगी।

कई बार हुई विभाग की साइट क्रैक :
शिक्षा विभाग की वेबसाइट कई बार क्रैक हो चुकी है। वेबसाइट क्रैक होने की वजह से स्टूडैंट्स को इसका ज्यादा खामियाजा भुगतना पड़ा। कई घंटों तक विभाग की साइट पर 404 का ऐरर ही आता रहा। उसके बाद जब वेबसाइट शुरू हुई तो कई स्टूडेंट्स को अपने स्कूल के बारे में जानकारी नहीं मिली। 

स्कूल प्रबंधकों ने अपने स्तर पर भी लगाई हुई है स्कूलों में लिस्ट :
सूत्रों के अनुसार शहर में कई स्कूल ऐसे भी है जिन्होंने अपने स्तर पर बच्चों का नाम किस स्कूल में आया है लिस्ट लगाई हुई है। जानकारी के अनुसार स्कूल प्रबंधकों ने उन्हीं स्टूडैंट्स की लिस्ट लगाई हुई है जिन्होंने उनके स्कूल से 10वीं की थी।

Priyanka rana

Advertising