प्रशासक ने DGP को दिए आदेश, फायरिंग करने वालों को जल्द पकड़ों

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 11:12 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन/सुशील) : प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने चंडीगढ़ में हाल ही में हुई गोलीबारी की घटनाओं पर न केवल चिंता जाहिर की बल्कि पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताते हुए डी.जी.पी. को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द गोलीबारी के दोषियों को पकड़ा जाए और आगे से ऐसी घटनाएं न हों।

लिहाजा शहर में इंटैंसिव पैट्रोलिंग हो और नाकों की संख्या बढ़ाई जाए और पुलिस को गली-मोहल्लों, सैक्टरों में और अधिक चौकन्ना किया जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर लगाम लग सके। 

उन्होंने डी.जी.पी. को आदेश दिया कि शहर में जो एक्टिव क्रिमिनल हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए। यह आदेश प्रशासक ने पंजाब राजभवन में क्राइम रिव्यू मीटिंग के दौरान दिए। बैठक में प्रशासक के सलाहकार, प्रिंसिपल सैक्रेटरी होम, डी.जी.पी. संजय बेनीवाल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इंटर स्टेट बैठक की जाएगी :
डी.जी.पी. ने प्रशासक को गोली चलने वाली घटनाओं का स्टेटस बताया और जल्द से जल्द आरोपियों को गिरतार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि गोली चलने की घटनाओं पर ध्यान देते हुए अपराधियों को पकडऩे, सुरक्षा और अन्य जानकारियों के लिए वीरवार को इंटर स्टेट बैठक की जाएगी।

डी.जी.पी. ने बताया, कई वारदात सुलझा चुके हैं :
डी.जी.पी. संजय बेनीवाल ने बताया कि इस वर्ष नौ हत्या के मामलों में से आठ केस पुलिस सुलझा चुकी है। डकैती की 67 प्रतिशत, स्नैचिंग की 50 प्रतिशत, बर्गलरी की 36 और वाहन चोरी की 33 प्रतिशत घटनाओं में कमी आई है।

डी.जी.पी. ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस जल्द ही ई-चालान सिस्टम लॉन्च करेगी। उन्होंने कहा कि क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए ट्रैफिक पुलिस चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क में ड्राइवर रिफ्रैशर ट्रेनिंग कोर्स शुरू करने जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News