प्रशासक के सलाहकार ने सैक्टर-22 में बुडै़ल जेल के आउटलैट का किया उद्घाटन

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 08:07 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): बुडै़ल जेल में कैदियों द्वारा तैयार किए गए सामान को शहर वासियों तक पहुंचाने के लिए जेल प्रशासन की तरफ सैक्टर-22 में जेल का एक्सक्लूजिव शोरूम खोला गया है। वीरवार को इसका उद्घाटन प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने किया। इसमें कैदियों द्वारा तैयार किए गए फर्नीचर और मिठाइयों को संजोया गया है। 

 

सलाहकार व अन्य अधिकारियों ने फर्नीचर को सराहा और मिठाइयों का स्वाद भी चखा। बता दें कि यह फर्नीचर और मिठाइयां आम लोगों को यहां बाजार से सस्ते दाम में मिलेगा। इस अवसर पर डी.सी. मनदीप बराड़, डी.जी.पी. संजय बैनिवाल, आई.जी. जेल ओ.पी. मिश्रा, ए.आई.जी. जेल विक्रांत, एस.एस.पी. ट्रैफिक शशांक आनंद व अन्य पदाधिकारी मौजुद रहे। 

 

जेल प्रबंधन की तरफ से शुरू किए गए शोरूम के बारे में जानकारी देते हुए आई.जी. जेल ओ.पी. मिश्रा ने बताया कि कैदियों द्वारा तैयार किए जाने वाले सामान को आम लोगों तक बिक्री के लिए लाए जाने के उद्देश्य से इस एक्सक्लूजिव शोरूम की शुरुआत की गई। आगामी समय में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और दिल्ली के जेल प्रबंधन से संपर्क साध कर शोरूम में वहां की जेलों में तैयार किए वाला सामान भी संजाए जाने की योजना है। 

 

उन्होंने बताया कि शोरूम में उपलब्ध मिठाइयां खाद्य विभाग की सभी तरह की कसौटियों और मानकों को पूरा करते हुए बेहद बेहतरीन जगह पर तैयार की जा रही है। इसलिए यह लोगों के खाने के लिए पूरी तरह से बेहतरीन है। मिठाइयों के दाम भी बाजार की मुकाबले में 30 से लेकर 40 प्रतिशत कम रखे गए हैं। 

 

मुनाफे की रकम को लगाया जाएगा कैदियों के कल्याण में : 
इस शोरूम से होने वाली इनकम और इसके प्रयोग के बारे में जानकारी देते हुए ए.आई.जी. जेल विक्रांत ने बताया कि यहां से होने वाले मुनाफे को जेल प्रबंधन की तरफ से तैयार किए गए वैल्फेयर फंड में रखा जाएगा। फंड का प्रयोग कैदियों के कल्याण के लिए तैयार की जा रही योजनाओं के लिए किया जाएगा। इससे कैदियों की मेहनत खुद उनके कल्याण के काम में आ सके। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News