होटलों व क्लबों में शराबबंदी को जल्द हटाए प्रशासन : किरण

Saturday, Aug 19, 2017 - 09:24 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय): चंडीगढ़ के होटलों व क्लबों में शराब सर्व की उम्मीदों पर शनिवार को भी पानी फिर गया। प्रशासन के बयान के बाद यह उम्मीद थी कि 19 अगस्त से होटलों व क्लबों में दारू पर लगा प्रतिबंध हट जाएगा पर ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि पंजाब पॉलिसी के आधार पर प्रशासन भी निर्णय ले लेगा।

 अब सांसद किरण खेर ने प्रशासन को पत्र लिखकर इस संबंध में पंजाब सरकार द्वारा अपनाई गई नीति को लागू करने का अनुरोध किया है। किरण खेर ने चंडीगढ़ के प्रशासक को लिखे पत्र में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा हाइवे से 500 मीटर की दूरी तक की गई शराबबंदी से सबसे अधिक प्रभावित चंडीगढ़ है। इस निर्णय के बाद से चंडीगढ़ के लगभग हर होटल, क्लब व अहाते में शराब बंद है।

कई लोगों की नौकरी भी चली गई है

खेर ने लिखा है कि चंडीगढ़ के होटल एवं रैस्तरां एसोसिएशन के प्रतिनिधि उनसे मिले थे व उन्हें बताया गया कि पंजाब सरकार ने इस संबंध में पॉलिसी फ्रेम की है, ताकि हास्पिटैलिटी उद्योग को बचाया जा सके।

 इन लोगों ने सांसद को बताया कि शराबबंदी के बाद से सभी घाटे में चल रहे हैं। खेर ने कहा है कि उन्हें भी व्यक्तिगत रूप से यही लगता है कि इन लोगों को काफी घाटा हो चुका है।

 यहां तक कि कई लोगों की नौकरी भी चली गई है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कि शहर में हॉस्पिटैलिटी उद्योग बंद होने की कगार पर आए प्रशासन को पंजाब पॉलिसी अपनाकर इन्हें राहत देनी चाहिए। उन्होंने इस पत्र की प्रति प्रशासक के सलाहकार को भी भेजी है।

Advertising