सिख महिलाओं को हेलमेट से छूट देने के मूड में नहीं प्रशासन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 12:07 PM (IST)

चंडीगढ़ (साजन) : यू.टी. प्रशासन सिख महिलाओं को फिलहाल हैलमेट पहनने में छूट दिए जाने के मूड में नहीं लग रहा। प्रशासन हाईकोर्ट और गृह मंत्रालय के आदेशों के बीच उलझ गया है। गृह मंत्रालय ने यूटी प्रशासन को दिल्ली की तर्ज पर मामले में एडवाइजरी जारी करने की हिदायत दी थी। एम.एच.ए. से जारी एडवाइजरी के बाद यूटी प्रशासन ने अपना पक्ष रखने के लिए नई दिल्ली स्थित गृह मंत्रालय को एक टीम भेजी है। 

 

यह हैलमेट पहनने से छूट दिए जाने में हाईकोर्ट सहित तमाम फंसे पेचों से मंत्रालय को अवगत कराएगी। इसकेबाद ही कोई प्रशासन द्वारा कोई निर्णय लिया जा सकता है।ट्रांसपोर्ट सैक्रेटरी डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि मंत्रालय से एडवाइजरी मिलने के बाद सिख महिलाओं को हैलमेट पहनने से छूट दिए जाने वाले सभी बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया है। 

 

कई जानकारों से पूरे प्रकरण में सलाह भी गई है, लेकिन प्रशासनिक स्तर पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। इसके चलते ट्रांसपोर्ट डायरैक्टर को फाइल के साथ नई दिल्ली स्थित गृह मंत्रालय भेजा गया है। फिलहाल जानकारों की मानें तो यूटी प्रशासन अभी सिख महिलाओं को हैलमेट पहनने में छूट दिए जाने के मूड में नहीं है। क्योंकि हाल ही में हाईकोर्ट ने महिलाओं को हैलमेट पहनने में छूट दिए जाने में मामले में दायर याचिका पर सख्त रूख अख्तियार किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News