बापूधाम में कोरोना की रोकथाम में प्रशासन अपना रहा दोहरा रवैया

Friday, Jun 05, 2020 - 11:05 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): बापृधाम कॉलोनी को कोरोना संक्रमण से बचाव बचाने के लिए प्रशासन ने 20 पॉकेट में विभाजित किया है। एक ऐसी पॉकेट\ है, जिसे कंटेंनमैंट एरिया का टेग दिया गया है लेकिन हैरानी की बात यह है कि इस पॉकेट में सील किए जाने से पहले और सील किए जाने के 35 दिन बाद भी कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं है। बापूधाम कॉलोनी में कुछ ऐसी पॉकेट भी हैं, जहां कोरोना के केसों की भरमार रही है लेकिन वह पॉकेट कभी अफैक्टेड पॉकेट, कंटेनमैंट एरिया में शुमार नहीं की गई और अब वह पॉकेट कॉलोनी की क्लीन पॉकेट कहलाती है।

 

संक्रमण रहित एरिया कंटेनमैंट जोन
स्थानीय निवासी अशोक ने बताया कि बापूधाम कॉलोनी में पॉकेट नंबर 8 एक ऐसी पॉकेट है, जहां 160 घरों को 29 अप्रैल को केवल इसलिए सील कर दिया गया था योंकि ये अफैटेड पॉकेट से 100 मीटर की दूरी पर है। इस पॉकेट को सील किए हुए 35 दिन बीत चुके हैं और यहां आज तक कोई भी कोरोना संक्रमण का केस नहीं है। बावजूद इसके इसे कंटेंनमैंट का टैग दिया हुआ है।

 

ऐसा यों: 100 से ज्यादा मामले, फिर भी बफर जोन और लीन पॉकेट
वार्ड नबंर 19 से पूर्व पार्षद नरेश कुमार ने बताया कि कॉलोनी में ही स्थित पॉकेट नंबर 13,16 और आसपास एरिया में कोरोना संक्रमण के मामलों ने रतार पकड़ी थी। इस एरिया में 100 मामले सामने आए, लेकिन इन पॉकेट को हमेशा ही बफर जोन में रखा व आज ये पॉकेट लीन पॉकेट बताई जा रही हैं। 

 

ऐसा इसलिए है कि इन पॉकेट के पास खुद एरिया पार्षद का घर है और इन पर कोरोना संक्रमण का प्रभाव नहीं हुआ है। स्थानीय लोगों की माने तो यहां राजनीति हो रही है। पॉकेट नंबर 1, 5 और 7 को भी बफर जोन में रखा गया है जबकि यहां भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं।


pooja verma

Advertising